पटना

जहानाबाद: दो निकायों के पचास रिक्तियों के लिए शिक्षक नियोजन सम्पन्न


जहानाबाद। जिले में जारी शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के तहत गुरुवार को जहानाबाद नगर परिषद व मखदुमपुर नगर पंचायत में रिक्त पड़े पदों के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। काउंसलिंग में 30 अभ्यर्थियों का चयन किया गया, जबकि 20 रिक्त रह गए। स्थानीय एसएस कॉलेज में चल रहे नियोजन को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी रही। इस दौरान सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर पुलिस बलों की भी तैनाती की गई थी।

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी रौशन आरा ने बताया कि दोनों निकायों में कुल 50 रिक्तियां थीं। इनमें जहानाबाद नगर परिषद में उर्दू के 16 रिक्तियों पर 106 व सामान्य के 14 रिक्तियों के लिए 1315 आवेदन प्राप्त हुए थे। वहीं मखदुमपुर नगर पंचायत में उर्दू के 5 रिक्तियों पर 113 तथा सामान्य के 15 रिक्तियों पर 1788 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था।

डीईओ ने बताया कि काउंसिलिंग की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराई गई है। काउंसिलिंग के दौरान लाइव टेलिकास्ट कराया जा रहा था जिसे विभाग के वरीय अधिकारी देख रहे थे। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा दीनानाथ विश्वकर्मा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव प्रसाद, मखदुमपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश पूरी सहित दर्जनों शिक्षक व विभाग के कर्मी मौजूद थे।