पटना

एकलौते बेटे की हरकतों से परेशान पिता ने सुपारी देकर करा दी बेटे की हत्त्या


      • हत्या में शामिल दो सुपारी किलर और मृतक अंकित के पिता गिरफ्तार
      • एक देशी पिस्टल, एक जिन्दा गोली, चार मोबाईल, चार मोटर साईकिल बरामद

फुलवारी शरीफ। पटना के गौरीचक थाना के कोली में हुए अंकित नाम के 17 वर्षीय लड़के की हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने हत्या कांड में जो खुलासा किया है वह हैरान कर देने वाला है। पुलिस के मुताबिक सैदनपुर निवासी अंकित की हत्या उसके पिता विनय कुमार सिंह ने ही सुपारी किलर के जरिये गोली मरवाकर करा दिया। पुलिस ने बेटे की हत्या की साजिश रचने वाले बाप विनय कुमार सिंह और 85 हजार की सुपारी लेकर हत्या कांड को अंजाम देने में शामिल दो अपराधी अब्दुल्लाह चक निवासी नीतीश पासवान और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल, एक जिन्दा गोली, चार मोबाईल और चार मोटर साईकिल बरामद किया है।

गिरफ्तार अंकित के पिता विनय कुमार ने पुलिस को बताया है कि उसका बेटा अंकित मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के साथ ही काफी बदमाश हो गया था। अंकित अपने घर मे पिता, मा, बहन, चाचा और चाची समेत किसी के साथ भी अकारण मारपीट अभद्र व्यवहार करना और यहां तक की एक बार चाचा पर चाकू से जानलेवा हमला तक कर चुका था। अपने 17 साल के इकलौते बेटे की नापाक हरकतों और चाकू लेकर कई बार परिवार वालो पर जानलेवा हमला करने की घटनाओं से तंग आकर पिता ने एकलौते बेटे अंकित की हत्या की साजिश रच डाली।

इसके लिए पिता विनय कुमार ने अपने दोस्तों नीतीश पासवान और राहुल से बेटे की हरकतों को साझा कर उसकी हत्या की सुपारी दे डाली। बेटे की हत्या के लिए विनय कुमार ने 85 हजार की सुपारी दे दी। इसके बाद तय समय मे दिनांक 26.07.21 को गौरीचक के कोली गांव के पास  अंकित की गोली मार कर हत्या कर फरार हो गए। इस हत्याकांड में नीतीश पासवान, राहुल कुमार अपने अन्य अपराधी साथियों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस के सामने इस ब्लाइंड हत्याकांड के बाद परिवार ने जो बयान दिया था वह सही नही लग रहा था। परीजनो ने पुलिस को बताया था कि अंकित ने मां से सौ रुपया लेकर अपने किसी दोस्त के साथ बाइक से घर से निकला था लेकिन अनुसंधान में पुलिस को वह कौन सा दोस्त था परिजन नही बात पा रहे थे। इसके अलावा पुलिस को अनुसंधान में परिजनो के बयान में विरोधाभास लग रहा था।

इसके बाद पुलिस ने हत्या कांड में अनुसंधान के क्रम में आये साक्ष्यों के आधार पर एक अभियुक्त नितीश पासवान पिता बटोही पासवान निवासी अब्दुल्लाहचक, थाना गोपालपुर , जिला पटना को गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया गया कि अंकित की हत्या मृतक के पिता विनय कुमार सिंह शामिल है और पिता के द्वारा 85 हजार रुपया सुपारी देकर बेटे का मर्डर कराया गया है। पैसा लेने के बाद ये अपने अन्य सहयोगी अपराधियों के साथ मिलकर अंकित कुमार की गोली मार कर हत्या कर दिये ।

गौरीचक थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने बताया कि हत्याकांड में पकड़ाये अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल, एक जिन्दा गोली, चार मोबाईल, चार मोटर साईकिल बरामद किया गया है तथा घटना में शामिल अपराधी नितिश पासवान के बाद  राहुल कुमार पिता ज्ञानी पासवान निवासी अब्दुल्लाहचक, थाना गोपालपुर, जिला पटना एवं मृतक के पिता विनय कुमार सिंह निवासी सैदनपुर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी कर रही है।