पटना

जहानाबाद: मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-110 पर आगजनी कर किया उग्र प्रदर्शन


      • शौच के लिए घर से निकली महिला का पईन से मिला था शव
      • घटना के 15 दिन होने के बाद भी नही मिला मुआवजा

जहानाबाद। नगर थाना के बभना के समीप मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-110 को घंटो जाम कर के साथ-साथ ग्रामीणों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रर्दशन किया। आक्रोशित लोग आगजनी कर जिला प्रशासन के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी भी की।

बताया जाता है कि शुक्रवार को पिछले 15 दिनों से गायब 58 वर्षीय महिला देवकली देवी का शव बभना गांव स्थित एक पईन से बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया था। परन्तु मुआवजा न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने बभना गांव के समीप अरवल-जहानाबाद सड़क मार्ग एनएच-110 पर आगजनी कर जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगें।

सड़क जाम कर रहे लोगो ने बताया कि 04 फ़रवरी को महिला शौच के लिए निकली थी जो वापस नही आई। काफ़ी खोजबीन के बाद भी कही उसका अतापता नही चला। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी। वहीं बभना गांव स्थित पईन में महिला का शव पर ग्रामीणों की नजर पड़ी तो उसे पानी से बाहर निकाला और इसकी सूचना नगर थाने की पुलिस को दी थी। घटना के 15 दिन होने के बाद भी मुआवजे के नाम पर एक फ़ूटी कौड़ी नही मिली तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और एनएच-110 को जामकर दिया।

इस बाबत अंचलाधिाकारी संजय कुमार अम्बष्ठ ने बताया कि मुआवजा देने में देर इसलिए हो रही है क्योंकि कई दिनों के लापता होने के बाद मृतका का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफ़आईआर मिलने के बाद ही मुआवजे की राशि दी जायेगी।