पटना

जहानाबाद: लॉकडाउन का मुआयना करने पूरे दलबल के साथ सड़क पर उतरे डीएम-एसपी


कई वाहनों को किया जब्त, कई से वसूले गए जुर्माने की राशि

जहानाबाद। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का मुआयना करने शुक्रवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार व एसपी दीपक रंजन दलबल के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान पदाधिकारियों ने लॉकडाउन नियम के पालन को लेकर जहानाबाद के शहरी क्षेत्र में घूम घूमकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के प्रति लोगों को जागरूक किया।

हालांकि इस क्रम में शहरी क्षेत्र में कई जगह पर अनावश्यक बाजार घूमने वाले और बाइक से मटरगश्ती करने वाले कई लोगों पर सख्ती भी दिखाई। वहीं शादी विवाह को लेकर सड़क पर निकली कई वाहनों को रोका और वाहन चालकों से ई-पास की मांग की गई। वाहन चालकों द्वारा ई-पास नही दिखाये जाने पर दर्जनों वाहनों से जुर्माने की राशि भी वसूल की गई और कई वाहनों को जब्त भी किया गया।

मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यक, आपातकालिन एवं स्वास्थ्य संबंधित सेवाओं को छोड़ कर अन्य किसी भी वाहनों को बिना अनुमान्य ई-पास के जहानाबाद जिले में प्रवेश पर पूर्णत्ः प्रतिबंध लगाया गया है। दूसरे जिले से जहानाबाद जिले में गाड़ियों के प्रवेश हेतु अपने गृह जिले के सक्षम प्राधिाकार से ई-पास निर्गत होने पर ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ हीं जिले के अंदर भी परिचालन की जाने वाली गाड़ियों को बिना सक्षम प्राधिकार से निर्गत हुए ई-पास के एक जगह से दुसरी जगह जाने की अनुमति नहीं होगी।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अत्यधिक खतरनाक है तथा इससे बचाव के लिए सतर्कता अति आवश्यक है। वहीं एसपी दीपक रंजन ने बताया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन को लेकर पुलिस प्रशासन तत्पर है। उन्होंने लोगो से करते हुए कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करे। वेवजह घरों से बाहर न निकले। सरकार द्वारा लोगों के स्वास्थ्य हित को धयान में रखकर ही लॉकडाउन लगाया गया है, ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके।

वही जांच के दौरान पकड़े गए एक वाहन चालक ने बताया कि वह नालंदा जिले के बिहार शरीफ़ से शादी समारोह में जहानाबाद आ रहे थे। तभी जहानाबाद पुलिस ने उन्हें रोक कर ई-पास की मांग की, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।