पटना

जहानाबाद: शहर के वार्डों के लिए रवाना हुई टीका एक्सप्रेस, डीएम ने दिखाई हरी झंडी


जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं सिविल सर्जन डॉ॰ अशोक कुमार चौधरी द्वारा राज्य स्तर से केयर इंडिया के माध्यम से नगर परिषद क्षेत्र के 33 वार्डों के लिए उपलब्ध कराए गए दो टीका एक्सप्रेस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उक्त वाहनों का परिचालन कर नगर परिषद क्षेत्र में पैंतालीस प्लस आयु वर्ग के लोगों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाएगा, जिसके लिए माइक्रो प्लान व रूट चार्ट तैयार किया गया है।

टीका एक्सप्रेस के द्वारा लाभार्थियों को उनके मोहल्ले अथवा वार्ड के ही किसी विद्यालय, सरकारी कार्यालय, सामुदायिक भवन आदि में किया जाएगा। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से जिन टीकाकरण सत्र स्थलों पर पैंतालीस वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण कार्य क्रियान्वित है। वहीं 18 से 44 आयु वर्ग को भी टीकाकरण से आच्छादित करने के लिए अतिरिक्त काउंटर बनाया गया है।

शुक्रवार को नगर परिषद क्षेत्र में भ्रमणशील टीका एक्सप्रेस वाहनों के लिए टीकाकरण सत्र स्थल एमएस बभना एवं रेड क्रॉस सोसाइटी में चिन्हित कर शुभारंभ किया गया, ताकि नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर एक, दो, उनत्तीस व तीस में पड़ने वाले मोहल्लों के लोगों को आच्छादित किया जा सके।