पटना

जहानाबाद: ससमय मतदान केन्द्र पर उपस्थित हो मतदान कर्मी : जिलाधिकारी


144 का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ़ होगी कड़ी कार्रवाई : दीपक

जहानाबाद। रतनी फ़रीदपुर प्रखंड में तृतीय चरण में होने वाले चुनाव को लेकर आवश्यक तैयारियों की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में उच्च विद्यालय, सरता में बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पीसीसीपी को आवश्यक निर्देश दिया गया।

मौके पर बताया गया कि रतनी फ़रीदपुर प्रखंड में 197 मतदान केंद्र तथा चौदह क्लस्टर का निर्माण किया गया है। रतनी फ़रीदपुर प्रखंड के लिए संतोष कुमार श्रीवास्तव, प्रेक्षक है, जिनका मोबाईल नंबर 9572670641 है। जिला एवं प्रखंड स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा। इवीएम डिस्पैच को लेकर 102 पीसीसीपी, तथा विधिा व्यवस्था को लेकर 28 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 04 जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है, जिसके लिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अपने पुलिस पदाधिकारी एवं बल से समन्वय स्थापित कर ससमय मतदान केंद्र पर उपस्थित हो जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने सभी सेक्टर, जोनल मेजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर भ्रमणशील रहकर स्थल निरीक्षण कर लेंगें। मतदान केंद्र के 200 मीटर क्षेत्र में 144 लागू रहेगा और आदेश की अवहेलना किए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर समाहर्ता अरविंद मंडल सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।