पटना

जहानाबाद: स्कोर्पियो पर सवार होकर गोनवां पहुंचे युवकों ने की फ़ायरिंग, मची अफ़रा-तफ़री


दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

जहानाबाद। जिले के परसबीघा थाना क्षेत्र के गोनवां गांव में सोमवार की रात स्कोर्पियो सवार युवकों द्वारा की गई चार राउंड फ़ायरिंग से अफ़रा तफ़री मच गई। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया। फ़ायरिंग के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। हालांकि फ़ायरिंग करने वाले दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

स्कोर्पियो पर सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे गांव

इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार सोमवार के रात्रि स्कॉर्पियो पर सवार कुछ युवक गोंनवां गांव स्थित पंचायत भवन पहुंचे तथा वहां मौजूद रहे दलित टोला के लोगों को साथ अभद्र व्यवहार किया। साथ ही जाते-जाते दहशत फ़ैलाने के लिए 4 राउंड फ़ायरिंग भी की। फ़ायरिंग करने के बाद स्कॉर्पियो सवार मंदिल रोड की ओर निकल गए एवं थोड़ी ही देर में पुनः लौटने लगे। तब तक घटनास्थल पर काफ़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गये थे तथा उनकी गाड़ी जैसे ही पंचायत भवन के पास पहुंची उसका रास्ता रोक उस पर सवार युवको को उतारा तथा पहचान में आने जमकर मारपीट किया गया। इस बीच एक युवक भागने में सफ़ल हो गया, वहीं दो युवक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। इस दौरान स्कॉर्पियो गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। बाद में घटना की सूचना परसबीघा थाना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने उक्त दोनों युवक को हिरासत में लेकर थाना ले गई। वही स्कॉर्पियो को भी जप्त किया है।

मौके से दो खोखा हुआ बरामद

घटना की सूचना पर मंगलवार को एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे भी घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीणों से घटना के बाबत पूछताछ की जिसमें ग्रामीणों ने नशे में धुत उक्त युवकों द्वारा पंचायत भवन आकर उन लोगों के साथ गाली गलौज करने एवं 4 राउंड फ़ायरिंग करने की बात बताई गई। एसडीपीओ ने घटनास्थल से दो गोली का खोखा बरामद होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से नीतीश कुमार एवं उसके एक दोस्त को पकड़ा गया है। प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

युवकों का आरोप, गाड़ी रोककर की गई मारपीट

इधर हिरासत में लिए गए युवकों का कहना है कि वह अपने दोस्त के साथ गाड़ी से घर लौट रहा था। तभी गांव से पूर्व पड़ोस के गोंनवां गांव के समीप कुछ लोगों ने उसकी गाड़ी रोककर मारपीट किया एवं गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है।