पटना

जाले: पांच फरवरी तक 863 कर्मियों को कोविड टीका लगाने का लक्ष्य


जाले (दरभंगा)(आससे)। जाले रेफरल अस्पताल स्थित एएनएम कॉलेज परिसर में बीते 16 जनवरी से चलाए जा रहे कोविड के टीकाकरण अभियान में 863 कर्मियों को टीकाकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमे 634 कर्मियों को टीकाकृत किया जा चुका है, जिसमे बुधवार को 50 लोगो का टीकाकरण किया गया।

इस संदर्भ में रेफरल अस्पताल के प्रभारी एमओआईसी डॉ. गंगेश झा ने बताया कि यह टीकाकरण अभियान 5 फरवरी तक चलाया जाएगा। टीका लेने वाले कर्मियों को टीका लेने के पश्चात सुरक्षा से संबंधित कई आवश्यक जानकारियां भी दी जाती है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए आने वाले कर्मियों की पहचान सुनिश्चित करने के बाद उनसे विभिन्न जानकारियां एकत्र कर उन्हें टीका दिया जाता है। गर्भवती महिलाएं, कम उम्र के बच्चे की माता को यह टिका नही लगाने का निर्देश है।

उन्होंने बताया कि वैसे लोग जिन्हें पूर्व में कोविड संक्रमण हुआ था और उन्हें प्लाज्मा चढ़ाया गया हो तो वैसे व्यक्ति 3 माह के बाद ही कोविड-19 का टीका लगवा सकते हैं। टीकाकरण करवाने के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों को आधे घंटे तक अस्पताल परिसर में ही बैठकर रहने की सलाह दी जाती है। डॉ. झा ने बताया कि 28 दिनों बाद इसका दूसरा टीका लगाया जाएगा। दूसरे टीके के 2 सप्ताह बाद कोविड संक्रमण होने का भय नहीं रह जाएगा।