Latest News झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

झारखंड के चाईबासा में साफ्टवेयर इंजीनियर आदिवासी युवती के साथ दस लोगों ने किया 40 मिनट तक सामूहिक दुराचार


चाईबासा। मुफस्सिल थाना अंर्तगत पुराना चाईबासा स्थित हवाई अड्डा के पास एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और वर्क फ्रॉम होम है। युवती के बयान पर 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दर्ज मामले में बताया गया है कि पीड़िता अपने दोस्त के साथ स्कूटी से घूमने के लिए हवाई अड्डा गुरुवार की शाम लगभग 5.30 बजे गई थी। वहां स्कूटी खड़ी कर दोस्त से बात करने लगी। जब कुछ अंधेरा होने लगा तो वहां 10 युवक आए और उसके साथ मारपीट कर सुनसान जगह पर ले गए और दुष्कर्म किया। लगभग 45 मिनट बारी-बारी से लोगों ने दुष्कर्म किया। पीड़िता और उसके दोस्त से युवकों ने मोबाइल और पांच हजार रुपए भी छीन लिये। पीड़िता की स्थिति गंभीर होने लगी तो सभी लड़के उसे वहां छोड़ कर भाग गए। पीड़िता किसी तरह से वहां से अपने घर आई और परिजनों को आपबीती सुनाई। उसी समय परिजनों ने मुफस्सिल थाना जाकर घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस को सूचना मिलने के बाद युवती को रात में सदर अस्पताल लाया गया। वहां उसकी मेडिकल जांच कराई गई है।

मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चन्द्र पाठक ने बताया कि उक्त मामले की छानबीन की जा रही है। 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। साथ ही न्यायालय में 164 का बयान कलमबंद किया गया है। पीड़ित आदिवासी समाज की युवती है। पीड़ित युवती के पिता सेवानिवृत्त बीएसएफ जवान है।

छह हिरासत में, पूछताछ शुरू

पुराना चाईबासा स्थित हवाई अड्डा के पास साफ्टवेयर इंजीनियर युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने चाईबासा सदर डीएसपी दिलीप खलखो के नेतृत्व में एक टीम का गठन करते हुए अनुसंधान का आदेश दिया है। एसपी ने रात में स्वयं भी घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद पीड़ित से सदर अस्पताल जाकर घटना की जानकारी ली। डीएसपी दिलीप खलखो और मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक दल-बल के साथ आरोपित युवकों को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान चला रहे हैं। पुराना चाईबासा के आसपास के इलाके में ग्रामीणों से पूछताछ की है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा। पुलिस ने मामले छह युवकों को हिरासत में लिया है। आसपास गांव के ग्रामीण भी थाना पहुंचे हैं।