News TOP STORIES झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

झारखंड में आज हो सकता है बड़ा ‘खेला’!, सियासी हलचल बढ़ी; CM आवास पर विधायकों ने डाला डेरा


रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सरकारी आवास में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों का आगमन सोमवार को दोपहर से ही हो गया था। इस दौरान राज्य सरकार के कई मंत्री भी आवास में आते-जाते रहे हैं। सुबह में जैसे ही यह सूचना आई कि ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे हैं, विधायकों ने अपने-अपने स्तर से पार्टी नेताओं से संपर्क किया।

तत्काल गठबंधन के घटक दलों के रणनीतिकार भी सक्रिय हुए। सूचना दी गई कि तत्काल सारे विधायक रांची पहुंचे। सोमवार की देर रात तक विधायक सीएम आवास में जमे रहे। सीएम आवास पहुंचने वालों में ज्यादा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक हैं। कांग्रेस के विधायक अपने प्रदेश प्रभारी की अगवानी में एयरपोर्ट पर जमे रहे। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने सभी विधायकों को आने को कहा है।

सीएम आवास पर विधायकों का लगा जमावड़ा

इसके अलावा सरकार को समर्थन दे रहे बगोदर से भाकपा माले के विधायक विनोद कुमार सिंह भी सीएम आवास पहुंचे। सीएम आवास पर मौजूद विधायकों में स्टीफन मरांडी, नलिन सोरेन, बेबी देवी (मंत्री), मथुरा प्रसाद महतो, संजीव सरदार, मंगल कालिंदी, सविता महतो, मंत्री चंपाई सोरेन, दीपक बिरुआ, निरल पूर्ति, मंत्री जोबा मांझी, विकास कुमार मुंडा, जिगा सुसारण होरो, भूषण तिर्की, बैद्यनाथ राम और कांग्रेस के बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह सीएम आवास में देर रात तक रहे।

कांग्रेस के सारे विधायक भी रांची में हैं। वे सभी मंगलवार को प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे। बैठक कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी के मद्देनजर बुलाई गई है। सीएम आवास में झामुमो महासचिव विनोद पांडेय और सुप्रियो भट्टाचार्य भी मौजूद थे।