Latest News नयी दिल्ली

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 154 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कमल हासन की पार्टी MNM


चेन्नई। तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा के मद्देनजर कमल हासन की पार्टी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया।

विधानसभा चुनावों में मक्कल निधि मय्यम (MNM) ने 234 सीटों में से 154 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जबकि उसने अपने दो सहयोगी दलों के लिए 40-40 सीटें छोड़ी हैं। एमएनएम की दो सहयोगी पार्टियां अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची और इंदिया जनानायगा काची हैं जो 40-40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी।इससे पहले कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) के साथ गठबंधन की घोषणा करते हुए अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (AISMK) के संस्थापक सारथ कुमार ने कहा था कि गठबंधन की तरफ से कमल हासन की मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

उन्होंने कहा, ‘सैद्धांतिक रूप से हमने एक साथ यात्रा करने का फैसला किया है। कमल हासन उभरते गठबंधन के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।’ आपको बता दें कि कमल हासन की पार्टी ने साल 2019 में लोगसभा चुनाव में भी हिस्सा लिया था। उस दौरान पार्टी को 4 फीसदी वोट मिले थे। पार्टी ने शहरी इलाकों में अच्छा खासा (10 फीसदी) वोटिंग प्रतिशत हासिल किया था।

कमल हासन ने जनता से क्या चुनावी वादे किये

कमल हसन ने लोगों से कहा है कि राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए उनकी पार्टी को वोट करें। उन्होंने कहा है कि यदि उनकी पार्टी सरकार में आती है तो समान क्षेत्र में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गृहणियों की गरिमा और उनकी मान्यता को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा जैसे संकट से जूझ रही महिलाओं के लिए हर जिले में मुफ्त छात्रावास उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा ऐसी बैंक स्थापित की जाएंगी जिनका संचालन महिलाएं करेंगी। इसके अलावा उन्होंने 50 लाख युवाओं को रोजगार देने व घरों के लिए विमुद्रीकरण का वादा भी किया।