Latest News बंगाल

नंदीग्राम से 12 मार्च को पर्चा भरेंगे शुभेंदु, स्मृति ईरानी और मिथुन चक्रवर्ती रहेंगे मौजूद


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी लड़ाई के लिए नंदीग्राम तैयार है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रत्याशी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नंदीग्राम जा रही हैं और कल नामांकन दाखिल करेंगी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी 12 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे. इसकी मेगा तैयारी शुरू हो गई है.

बताया जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी के नामांकन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी में शामिल हुए बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल हो सकते हैं. स्मृति ईरानी 11 तारीख को बंगाल आ रही हैं और हल्दिया में रैली करेंगी, जबकि मिथुन चक्रवर्ती चुनाव प्रचार की शुरुआत 12 मार्च को करेंगे. कार्यक्रम की अंतिम रूपरेखा बनाई जा रही है.

इस बीच ममता बनर्जी आज नंदीग्राम पहुंचेंगी. ममता बनर्जी यहां पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी और फिर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी. ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी और इसके दो दिन बाद बीजेपी के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से पर्चा भरेंगे.

टीएमसी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद शाम को नंदीग्राम के लिए रवाना होंगी और अगले दिन नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इसके बाद वह कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगी और 11 मार्च को कोलकाता लौट आएंगी.

गौरतलब है कि बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों पर इस बार आठ चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोट डाले जाने हैं, जबकि नतीजे 2 मई को ही आएंगे. टीएमसी ने अभी 291 और बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी का दावा है कि वो इस बार बंगाल में दो सौ से अधिक सीटें जीतेगी.