Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

तालिबान मंत्रालय पंजशीर के नागरिकों की हत्या की खबरों की जांच करेगा


तालिबान की कार्यवाहक सरकार के गृह मंत्रालय ने घोषणा की है कि वह पंजशीर प्रांत में नागरिकों की हत्या उन्हें प्रताड़ित करने की कथित रिपोटरें की जांच करेगा। इसकी जानकारी मीडिया रिपोर्ट से सामने आई है।टोलो न्यूज के अनुसार, शुक्रवार को जारी एक बयान में, मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती ने कहा, इस्लामिक अमीरात किसी को भी माफी की घोषणा के बाद प्रताड़ित करने की अनुमति नहीं देता है। यह इस्लामिक अमीरात की नीति है। अगर कुछ जगहों पर कोई छोटी सी घटना होती है, तो इस्लामिक अमीरात इसकी जांच करने की कोशिश करेगा।

यह घोषणा तब हुई जब पंजशीर के कई निवासियों ने कहा कि तालिबान के कुछ सदस्यों ने नागरिकों को प्रताड़ित किया।

टोलो न्यूज ने प्रांत के निवासी इमाम रजा के हवाले से बताया कि पांच दिन पहले तालिबान के सदस्यों ने उसे पकड़ लिया लेकिन घंटों की यातना के बाद छोड़ दिया।

उन्होंने कहा, तालिबान के लोगों ने मुझे पकड़ लिया, मुझे पीटा, मुझे प्रताड़ित किया हथियार मांगे। मैं चिल्लाया कि मेरे पास कुछ नहीं है, लेकिन उन्होंने नहीं सुना।

इस बीच, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पंजशीर में इस्लामिक अमीरात के खुफिया विभाग के प्रमुख होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया कि तालिबान सदस्यों ने प्रांत में कई लोगों को प्रताड़ित किया यहां तक कि कई लोगों को मार डाला है।