Latest News खेल

दिनेश कार्तिक का अगले मैच में खेलने पर सस्पेंस, उनकी इंजरी पर भुवनेश्वर कुमार ने दिया अपडेट


नई दिल्ली, । टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए रेगुलर विकेटकीपिंग करने वाले सीनियर प्लेयर दिनेश कार्तिक भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान इंजर्ड हो गए। दूसरी पारी में जब भारत की गेंदबाजी चल रही थी तब 15वां ओवर खत्म हो जाने के बाद वो अचानक से टीम इंडिया के फीजियो के साथ मैदान छोड़ते हुए नजर आए। इसके बाद विकेटकीपिंग के लिए रिषभ पंत को मैदान पर बुलाया गया। अब दिनेश कार्तिक की इंजरी कितनी गंभीर है इसके बारे में उस वक्त पता नहीं लग पाया था, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि आखिरी उन्हें क्या हुआ है। 

jagran

दिनेश कार्तिक को हुई बैक प्राब्लम

मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि दिनेश कार्तिक को बैक से संबंधित कुछ परेशानी हुई है और हम सभी फीजियो के रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। भारत को अब अपना चौथा ग्रुप मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2 नवंबर को खेलना है और ये मैच एडिलेड में खेला जाएगा। अब दिनेश कार्तिक इस मैच तक फिट हो पाते हैं या नहीं देखने वाली बात होगी, लेकिन अगर वो मैच फिट नहीं हो पाते हैं तो टीम इंडिया के पास रिषभ पंत के अलावा अन्य कोई विकल्प भी नहीं है। वैसे कार्तिक जिस तरह से मैदान छोड़कर लए उसे देखकर लग रहा था कि उन्हें कुछ गंभीर समस्या हुई है। वो फीजियो का सहारा लेकर और लंगड़ाकर चलते हुए नजर आए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए तीन शुरुआत मैच अब तक खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहला मैच खेला था जिसमें उन्होंने एक रन बनाए थे जबकि विकेट के पीछे उन्होंने दो कैच पकड़े थे। इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिल पाया, लेकिन वो बतौर विकेटकीपर एक कैच पकड़ने में कामयाब रहे थे। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ  उनके पास मौका था, लेकिन उन्होंने निराश किया और सिर्फ 6 रन बनाए जबकि उन्होंने 15 ओवर विकेटकीपिंग की और इस दौरान एक कैच पकड़ा। ओवरआल दो मैचों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने बेहद निराश किया।