Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना, इन राज्यों में अलर्ट जारी,


नई दिल्ली, देश के कई राज्यों में भारी बारिश से बुरा हाल है। गुजरात, महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने  दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। दिल्ली में अगर आज, 12 जुलाई के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। उत्तराखंड के देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा और दक्षिण गुजरात में मध्यम से भारी बारिश संभव है। गुजरात के शेष हिस्सों, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और दक्षिणपूर्व राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा में होगी हल्की बारिश

सिक्किम, जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिण झारखंड, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना के शेष हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और रायलसीमा की तलहटी में हल्की बारिश संभव है।

दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन बारिश की संभावना

राजधानी में मंगलवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे । गर्जन वाले बादल बनने और हल्की वर्षा होने के आसार है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान रह सकता क्रमश: 36 और 27 डिग्री सेल्सियस, अगले तीन दिनों के दौरान भी कभी भी एकाएक बरसात होने की संभावना है।