Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिसले Elon Musk,


  1. ऑटो कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अब अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, फ्रांसीसी बिजनसमैन बर्नार्ड आरनॉल्ट उन्हें पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि सोमवार को टेस्ला के शेयरों में 2.19 फीसदी गिरावट दर्ज की गई, जिसकी वजह से मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 3.16 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई.

ऑटो कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अब अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में मस्क तीसरे स्थान पर हैं. फ्रांसीसी बिजनसमैन और दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स कंपनी (LVMH Moët Hennessy) के सीईओ बर्नार्ड आरनॉल्ट उन्हें पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

सोमवार को टेस्ला के शेयरों में 2.19 फीसदी गिरावट दर्ज की गई, जिसकी वजह से मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 3.16 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई. साल 2021 में अबतक उनकी नेटवर्थ में 9.09 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है. मस्क अब 161 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. बर्नार्ड आरनॉल्ट की नेटवर्थ इस साल 46.8 अरब डॉलर बढ़ी है. वह 161 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस साल एलन मस्क की कंपनी को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है. यहां तक कि कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

हर क्षेत्र में कुछ अलग करना चाहते हैं एलन मस्क

बता दें कि एलन मस्क हर क्षेत्र में कुछ अलग करने की चाह रखते हैं. उनका माना है कि इस दुनिया के अलावा भी दूसरी दुनिया तैयार करनी है. उनका सपना है कि आविष्कार के दम पर वह कमर्शियल स्पेस इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी तैयार करें और लोगों को अंतरिक्ष की सैर कराएं. बता दें कि स्पेस एक्स, 3 स्पेस वाहन पहले ही बना चुकी है. यहां नियुक्त 5 हजार कर्मी लगातार स्पेस को एक्सपलोर करने में दिन-रात जुटे हुए हैं.