पटना

छपरा: दुबई में जा कर देश का नाम रोशन करेगा बिहार का लाल


अंतर्राष्ट्रीय वालीबॉल चैम्पियनशिप के लिए हुआ चयनित

छपरा बिहार का एक लाल दुबई में जा कर अपने घर परिवार के साथ-साथ राज्य और देश का नाम रोशन करने वाला है। रसूलपुर थाना क्षेत्र की बनपुरा पंचायत के घुरापाली गांव का छोरा अनुज कुमार सिंह अब दुबई अंतरराष्ट्रीय वालीबॉल खेल में भारत का परचम लहराएगा।

अनुज गांव के ही किसान संजय सिंह के पुत्र हैं। हरियाणा में राष्ट्रीय वालीबॉल चैम्पियनशिप में जीत हासिल के बाद अनुज का चयन दुबई में खेले जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय वालीबॉल चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। अनुज के चुने जाने पर उसके गांव घुरापाली के साथ रसूलपुर में भी खुशी की लहर है।

अनुज रसूलपुर स्थित स्व हरिहर दूबे द्वारा स्थापित माता सती स्पोर्ट्स का खिलाड़ी रहा है। इस स्पोर्ट्स क्लब के संचालक भारतीय अर्द्धसैनिक बल के जवान अनिल कुमार दूबे व प्रसिद्ध समाजसेवी व व्यवसायी मिथिलेश प्रसाद कहते हैं कि रसूलपुर ही नहीं बल्कि पुरे सारण जिला को अपने होनहार लाल अनुज पर फक्र है।

अनुज अपने बड़े भाई कुन्दन सिंह की तरह भारतीय सेना में सैनिक बन भारत माता की सेवा करना चाहता है। अनुज ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने कोच व बीएसएफ के जवान ग्वालियर निवासी सोनू बघेल और माता-पिता-गुरुजनों के आशीर्वाद को दिया है।