पटना

नवादा सदर अस्पताल उपाधीक्षक को मरीज की उपेक्षा पड़ी भारी, डीएम ने तत्काल प्रभाव से हटाया


नवादा। दूसरे जिलों में अफसरों के मुंह पर तमाचा है कि नवादा में डीएम ने पब्लिक सुविधा में बड़ा ही कठोर कदम उठा दिया। उन्होंने एक मरीज की इलाज में लापरवाही बरतने वाले अस्पताल के उपाधीक्षक के अलावा वहां के मैनेजर तक को पद से हटा दिया है। डीएम के इस कार्रवाई के बाद उनकी जन सेवा भावना को लेकर पब्लिक वाह-वाह कर रही है।

सदर अस्पताल में इलाज के लिए जवाहर नगर मोहल्ले का एक युवक पहुंचा। युवक को अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी बताकर वापस लौटा दिया गया। जब इसकी जानकारी डीएम यश पाल मीणा को हुई तो उन्होंने तुरंत इस मामले में कठोर निर्णय लिया। उन्होंने लापरवाही बरतने के आरोप में अस्पताल के उपाधीक्षक अजय कुमार के अलावा मैनेजर को पद से हटा दिया। अब अजय कुमार के स्थान पर एसडी अरैयर को चार्ज दिया गया है। डीएम ने बताया कि महामारी में लोगों के इलाज में लापरवाही एक दम बरदाश्त से बाहर होगी।

इससे पहले डीएम और सदर एसडीएम आम जनता का पहनावा धारण कर बिना किसी सुरक्षा कर्मी सदर अस्पताल पहुंच गए थे। कुछ दिन पहले यह दोनों अधिकारी आम नागरिक बनकर रात के सन्नाटा में एक बाइक पर सवार होकर अस्पताल पहुंचे और यहां नागरिक सुविधाओं का नब्ज टटोला था। कोरोना महामारी पर लोगों की सहूलियत को लेकर चौकन्ना डीएम ने शनिवार को लापरवाही बरतने वाले अस्पताल के दो अधिकारियों को तुरंत पद से हटा दिया।