पटना

नालंदा: विम्स अस्पताल में बच्ची को भर्ती कराकर उसके माता-पिता हुए फरार


अस्पताल के रजिस्टर में दंपती ने दर्ज कराया गलत नाम-पता एवं मोबाइल नंबर

गिरियक (नालंदा)(संसू)। विम्स आपताल पावापुरी में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। एक बेरहम दिल माता-पिता अपनी मासूम बच्ची को अस्पताल में ही छोड़कर फरार हो गये। कुछ दिन पहले लकवा और अर्द्धविक्षिप्त अपनी बच्ची लक्ष्मी को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया।

इलाज शुरू होने के कुछ ही घंटे बाद उस मासूम को छोड़ दंपती चलते बने। गत 12 दिनों से डेढ़ साल की लक्ष्मी का पावापुरी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। माता-पिता ने इलाज के दौरान नवादा का पता लिखवाया था। उन्होंने गलत फोन नंबर दिया फिलहाल उस बच्ची का लालन-पालन पावापुरी मेडिकल कॉलेज प्रशासन कर रहा है।

इधर बच्ची मां के दूध के लिए रोती-बिलखती रहती है। उसके रोने पर मेडिकल कॉलेज की नर्स बोतल से दूध पिलाती हैं। बच्चे की दैनिक क्रिया के लिए डायपर लाती हैं। मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने बताया कि होली के पहले एक माता-पिता आए थे। उन्होंने बच्ची को शिशु रोग उपचार के लिए भर्ती कराया था। बच्ची का नाम लक्ष्मी कुमारी बताया था। इसके साथ ही पिता का नाम राकेश कुमार और गांव गोसाईं बिगहा, नवादा थाना के नवादा जिला का पता दर्ज कराया था। इसके बाद इलाज शुरू हुआ लेकिन, कुछ घंटे बाद ही दंपति गायब हो गए।

जब डॉक्टर और कर्मचारियों ने उसके माता-पिता को तलाश करना शुरू किए लेकिन कैम्पस में पता नहीं चला। जब बच्ची काफी रोने लगी तब रजिस्ट्रेशन में दर्ज मोबाइल नंबर पर फोन किया गया। वह फोन कहीं और लग जाता है लेकिन जब पूरा दिन बीत गया और माता पिता का पता नहीं चला तो लोगों को माजरा समझते देर न लगा। बच्ची से छुटकारा पाने के लिए माता-पिता उसे रोता-बिलखता छोड़ फरार हो गये। अस्पताल प्रशासन ने इस बाबत स्थानीय पावापुरी ओपी पुलिस को भी सूचित किया है। अभी मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी ही बच्ची को संभाल रहे हैं।

इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक डॉ॰ ज्ञान भूषण ने बताया कि होली के पहले लक्ष्मी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उस वक्त उसके माता-पिता अस्पताल आये थे लेकिन बिना कुछ बताये वे लोग कहां गायब हो गये, यह पता नहीं चल पा रहा है। इस कारण स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गयी है।

फिलहाल बच्ची की देखभाल मेडिकल कॉलेज के कर्मी कर रहे हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ॰ ज्ञान भूषण ने कहा कि बच्ची के बारे में चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी को सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि नजदीकी थाने तथा नालंदा जिला के डीएम एवं एसपी को भी इस बाबत सूचना दे दिया गया है।