News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नीतीश कुमार ने अब दिल्ली में CPI (ML) के महासचिव से की मुलाकात, 2024 के चुनाव की तैयारियों में हैं लगे


नई दिल्ली, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में हैं। बुधवार को उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिन) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य से मुलाकात की। नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। विपक्षी एकता के लिए सोमवार दोपहर से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। दिल्ली आने के बाद से बिहार के मुख्यमंत्री देश के कई दलों के नेताओं से मिल चुके हैं।

सीताराम येचुरी और सीएम अरविंद केजरीवाल से  की थी मुलाकात

नीतीश कुमार ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और फिर समाजवादी पार्टी के नेताओं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात की थी।

विपक्ष के पास नीतीश कुमार से बेहतर चेहरा नहीं

उन्होंने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता शरद यादव से भी मुलाकात की थी। इस दौरान शरद यादव ने कहा था कि यह आवश्यक है कि विपक्षी दल एक साथ आएं। नीतीश कुमार से बेहतर (विपक्ष का) कोई चेहरा नहीं है।

केसीआर राव ने नीतीश ने से की थी मुलाकात

इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी बिहार का दौरा किया था और विपक्षी एकता के प्रयासों के तहत नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी।

शरद पवार समेत कई अन्य बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राकांपा प्रमुख शरद पवार समेत अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। सभी नेताओं के साथ पहली दौर की बातचीत के बाद विपक्षी एकता को जमीनी स्तर पर उतारने के प्रारूप पर चर्चा शुरू होगी।

बता दें कि अगस्त में नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था और बिहार में राजद के साथ सरकार बना ली।