पटना

नेपाल से अगवा दो नाबालिग छात्र पटना में बरामद, कोचिंग जाने के दौरान हुआ था अपहरण


पटना नेपाल के वीरगंज से अगवा दो नाबालिग छात्रों को पटना पुलिस ने बरामद कर लिया है। इन दोनों छात्रों में एक के पिता होटल कारोबारी है जबकि दूसरे के पिता एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। दोनों बच्चे जिस समय पुलिस के पास पहुंचे वे नशे की हालत में थे। इन बच्चों की मांने तो उन्हें नशीला पदार्थ सुंघाया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के वीरगंज इलाके के यह दोनों बच्चे रहने वाले हैं। दोनों वीरगंज में ही एक साथ कोचिंग में पढ़ने जाते हैं। शनिवार की सुबह दोनों साइकिल से कोचिंग जा रहे थे तभी रास्ते में पिकअप पर सवार चार अपराधियों ने उनका अपहरण कर लिया। रविवार की शाम दोनों बच्चे पटना के जक्कनपुर थाना के मीठापुर अंतरराष्ट्रीय बस पड़ाव के पास खड़ी पिकअप बैंक से कूदकर उस वक्त भाग गए जब अपहरणकर्ता खाना खाने के लिए रुके हुए थे।

बच्चों को भागते देख अपहरणकर्ता आनन-फानन में  पिकअप लेकर फरार हो गये। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि पिकअप वैन का पता चल सके। जक्कनपुर पुलिस की मानें तो इस मामले में नेपाल की वीरगंज पुलिस को सूचना दी गई है और वहां की पुलिस परिजनों के साथ पटना के लिए रवाना हो गई है। इस बीच एक बच्चे के रिश्तेदार थाना पहुंचे हैं। परिजनों की मानें तो बच्चों के गायब होने के बाद से ही परिवार में कोहराम मच गया है, हालांकि इस पूरे मामले में अब तक परिवार वालों को फिरौती संबंधित किसी तरह का फोन नहीं आया था।