News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में पाकिस्तानी नोट ने मचाई खलबली, 5 लाख की रंगदारी मांगी, पुजारी को मारने और मंदिर उड़ाने की धमकी


(छेहरटा) अमृतसर। यहां एक मंदिर की दानपेटी में पाकिस्तानी नोट पर लिखकर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने की घटना सामने आने से लोगों में हड़कंप मच गया है। रंगदारी न देने पर मंदिर को उड़ाने और मंदिर प्रबंधकों को जान से मारने की धमकी दी गई है। छेहरटा स्थित मंदिर श्रीरामबाला जी धाम की दान पेटी से मंदिर प्रबंधन को पाकिस्तान के सौ रुपये के नोट पर जान से मारने की धमकी मिली है। पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है।

सेवादार को पहले भी मिल चुकी है धमकी

मंदिर को उड़ाने और मंदिर के सेवादार श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर अश्नील जी महाराज को इस तरह की धमकियां पहले भी मिल चुकी है। हालांकि, पुलिस आज तक धमकी देने वालों को न तो गिरफ्तार कर सकी है और न ही उनके बारे में पता लगा पाई है। अब पाकिस्तान से मिली इस तरह की धमकी के बाद मंदिर के सेवादार ने पुलिस कमिश्रनर अरुणपाल सिंह और छेहरटा थाने की पुलिस को फोन पर जानकारी दी है। मंदिर के सेवादारों का आरोप है कि पुलिस इस बारे में लापरवाह है। उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी से इंसाफ की गुहार लगाई है।

काले गांव निवासी दीपक ने बताया कि वह पिछले कई सालों से मंदिर की सेवा कर रहा है। वीरवार की रात मंदिर की दान पेटी खोली गई थी। जब भक्तों की तरफ से चढाए गए चढावे (पैसों) की गिनती शुरू की गई तो उसमें एक पाकिस्तानी करंसी का सौ रुपये का नोट दिखाई दिया।

घर से लेकर मंदिर तक कोई बचाने वाला नहीं

उस पर पंजाबी भाषा में लिखा गया है कि बाबा अश्नील तूने बहुत माया जोड़ रखी है। उस (धमकी देने वाले) को माया की काफी जरूरत है। तुम्हारे घर से लेकर मंदिर तक के रास्ते में कोई तुझे बचाने वाला नहीं है। तुम्हें जल्दी पता लग जाएगा। तुम पांच लाख रुपये तैयार रखो। इस तरह की धमकी के बाद इलाके में काफी दहशत है।

पहले शिकायत वापस लेने की दी गई धमकी

इससे पहले 29 जुलाई को मंदिर के परिसर से एक पत्र मिला था, उसमें मंदिर की तरफ से अज्ञात धमकी देने वालों के खिलाफ दी गई शिकायतों को वापस लेने की बात कही गई थी।