News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

पंडित नेहरू की फोटो ट्वीट कर कांग्रेस ने PM मोदी पर निशाना, थरूर ने की पीएम की तारीफ


नई दिल्ली, । आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। देश में योग दिवस को लेकर सियासत भी होने लगी है। अमेरिका दौरे पर गए पीएम मोदी ने इस मौके पर देश के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। अपने संदेश में उन्होंने योग का जिक्र किया। वहीं, इसके बाद कांग्रेस ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की एक तस्वीर ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा।

कांग्रेस ने नेहरू की शीर्षासन करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की है। कांग्रेस ने इस पर लिखा, ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हम पंडित नेहरू का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने इसे लोकप्रिय और राष्ट्रीय नीति का हिस्सा बनाया।’

शशि थरूर ने की पीएम की तारीफ

कांग्रेस द्वारा ट्वीट गई इस तस्वीर को कांग्रेस के कई नेताओं ने रिट्वीट किया। हालांकि, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसे रिट्वीट करते हुए जो लिखा है, वो शायद कांग्रेस को पसंद ना आए। थरूर ने कहा, वास्तव में! हमें उनका भी धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने योग को पुनर्जीवित कर लोकप्रिय बनाया। इसमें हमारी सरकार, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्रालय शामिल हैं। इन सभी ने योग का अंतरराष्ट्रीयकरण किया है।’ थरूर ने ये भी कहा,

मैं दशकों से कहता आ रहा हूं कि दुनियाभर में योग हमारी सॉफ्ट पावर का अहम हिस्सा है। इसे मान्यता मिलने देखना अच्छा लगता है।

वैश्विक आंदोलन बन गया है योग: पीएम मोदी

योग दिवस की सुबह पीएम मोदी ने देशवासियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि हमारे ऋषियों ने योग को परिभाषित करते हुए कहा है कि जो जोड़ता है वो योग है। इसलिए योग का ये प्रसार उस विचार का विस्तार है, जो पूरे संसार को एक परिवार के रूप में समाहित करता है।