पटना

पटना: उपमुख्यमंत्री का शिक्षकों को भरोसा


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पंचायतीराज एवं नगर निकाय शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि उनके मूल वेतन में गत एक अप्रैल से हुई पंद्रह फीसदी वृद्धि के भुगतान पर वित्त विभाग जल्द शिक्षा विभाग को परामर्श भेजेगा।

उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद ने यह आश्वासन शुक्रवार को पंचायतीराज एवं नगर निकाय शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को दिया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी के साथ बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन में कहा है कि शिक्षा विभाग का प्रस्ताव महीनों  से वित्त विभाग में लंबित है। प्रतिनिधिमंडल में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश कुमार, प्रदेश उप सचिव प्रेमसखी कुमारी, गोपालगंज जिलाध्यक्ष प्रकाश नारायण, संरक्षक राकेश कुमार एवं पटना जिला के वरीय उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।

दूसरी ओर परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश कार्यकारी संयोजक नवनीत कुमार एवं प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पांडेय द्वारा  मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में पंचायतीराज एवं नगर निकाय शिक्षकों के मूल वेतन में पंद्रह प्रतिशत की वृद्धि के भुगतान के साथ न्याय निर्णय के आलोक में कार्यरत अप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन भुगतान, नवप्रशिक्षित शिक्षकों के अंतर वेतन एवं हड़ताल अवधि के वेतन भुगतान का आग्रह किया है। ज्ञापन में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने, प्रधान शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक की नियुक्ति के मामले में आठ वर्षों की सेवा बाध्यता की समाप्ति का अनुरोध किया गया है।