पटना

जहानाबाद: कुर्मा संस्कृति स्कूल में राष्ट्रीय स्तर के फि़स्ट बॉल चैंपियनशिप का हुआ भव्य आगाज


      • डीएम ने दीप प्रज्वलित कर चैंपियनशिप का किया उद्घाटन
      • पहले दिन तेलंगाना ने तमिलनाडु को 2-1 से हराया

जहानाबाद। कुर्मा संस्कृति स्कूल के प्रांगण में राष्ट्रीय स्तर के फि़स्ट बॉल चैंपियनशिप का भव्य आगाज हुआ। जिले में इतने बड़े पैमाने पर किसी राष्ट्रीय स्तर खेल प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार हुआ है। राष्ट्रीय स्तर के इस प्रतियोगिता में करीब 26 राज्यों से 700 से 800 महिला एवं पुरुष खिलाड़ी भाग लेने पहुंचे हैं।

प्रतियोगिता का उद्घाटन जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद उन्होंने सभी खिलाड़ियों का स्वागत कर उनसे परिचय किया। इसके बाद कुर्मा संस्कृति स्कूल एवं फि़स्ट्बॉल एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के चेयरमैन शंकर कुमार ने जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय और अन्य विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया।

मौके पर उन्होंने कहा की राष्ट्रीय स्तर की फि़स्ट बॉल चैंपियनशिप का आयोजन जिले के लिए शुरुआत है। आने वाले समय में हम इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं का आयोजन करते रहेंगे, जिससे जहानाबाद देश के शीर्ष जिलों में शामिल हो सके। इस तरह के आयोजनों से आसपास के लोगों में खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। जिससे प्रेरित होकर ज्यादा लोग अपने बच्चों को इस तरह के खेलों में भेजेंगे।

इस प्रतियोगिता का आनंद लेने और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए विशिष्ट अतिथि राजीव नयन, राहुल कुमार, इंदु कश्यप, प्रिंस कुमार एवं जिले के लोग भी भारी संख्या में पहुंचे। फि़स्ट बॉल चैंपियनशिप में शुक्रवार को पहला मैच तमिलनाडु और तेलंगाना के बीच हुआ, जिसमें तेलंगाना ने तमिलनाडु को 2-1 से हरा दिया। दूसरा मैच महिला टीम वीमेन चंडीगढ़ और वीमेन हिमाचल प्रदेश के बीच हुआ। जिसमें वीमेन हिमाचल प्रदेश ने 2-0 से वीमेन चंडीगढ़ को हराया।