पटना

पटना एम्स ने बच्चों को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए चलाया ऑनलाइन मुहिम


फुलवारी शरीफ। पटना एम्स ने बच्चों को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए ऑनलाइन लिंक (https://forms.gle/W7nFwvuFiLuMoVLv8) जारी किया है। इस ऑनलाइन मुहिम के जरिये जुड़कर आप अपने बच्चों की पूरी जानकारियां ऑनलाइन लिंक द्वारा फार्म भरकर देंगे तब आपसे एम्स पटना के एक्सपर्ट डॉक्टर्स आपसे सम्पर्क कर आपकी हर तरह की समस्याओं और सवालों का जवाब देंगे।

इसकी जानकारी एम्स पटना के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ लोकेश तिवारी ने दिया है। उन्होंने जो ऑनलाइन लिंक जारी किया है उसे बच्चों में कोविड-19 संक्रमन से बचाव के लिए हेल्पलाइन नाम दिया है। आप इस लिंक द्वारा फार्म भरकर पूरी जानकारी सेंड करेंगे उसके बाद एम्स पटना से आपके हेल्प के लिए एक्सपर्ट चिकित्सक सम्पर्क करेंगे।

इस फार्म में जिन बच्चों के बारे में जानकारियां हासिल करना है उसके माता पिता के अलावा सगे सम्बन्धी भी फार्म भर सकते हैं। इस सम्बंध में बच्चों से आपका सम्बन्ध भी दर्शाना होगा। साथ ही वॉट्सऐप नम्बर देना होगा जिसपर आपसे एम्स के चिकित्सक संपर्क कर पाएंगे।

इसमे बच्चों के बारे में कई तरह की जानकारियां मांगी गई है, जैसे आपका बच्चा बीमार है अथवा नही, कौन कौन सी दवाइयां पिछले दो हफ़्तों में उसे दी गयी है, आपका बच्चा कोई कोरोना पॉजिटिव रोगी के सम्पर्क में आया है अथवा नहीं, उम्र, लिंग,  बच्चे की कोरोना जांच हुई है या नहीं आदि कई सवालों का जवाब इस ऑनलाइन फार्म में भरना है। यह कोविड-19 ऑनलाइन हेल्पलाइन पटना एम्स की पीडियाट्रिक विभाग से जारी किया गया है।