पटना

रूपौली: कॉरटेवा ने किया फसल कटाई पर मॉस्क, सेनिटाइजर का वितरण


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र में कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत के डूमरी गांव के किसानों के बीच कॉरटेवा एग्रो साइंस के सदस्यों ने मॉस्क और सेनेटाइजर का वितरण कर कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से वचाव का संदेश दिया। जिससे वहाँ के किसानों में कॉरोना संक्रमण से वचाव के प्रति जागरूकता पैदा हुई।

यह कार्यक्रम पायोनियर मक्का P 3526 के कटाई दिवस के रूप में किया गया। डूमरी गांव के किसान संजय मंडल के खेत में लगी मक्का फसल को कम्पनी के सदस्यों की उपस्थिति में काटवा कर हुए पैदावार के मानकों से किसानों को अवगत कराया गया।

जबकि इस दौरान कॉरटेवा एग्री साइंस के टी एस एम अभिजीत झा ने विडिओ कॉलिंग के माध्यम उपस्थित किसानों को कॉरटेवा के बीज और पद्धति पर किए गए खेती से उत्पादन तथा उसकी गुणवत्ता से आम किसानों को अवगत कराया। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित एम डी आर पवन भारती, संतोष कुमार, ललन कुमार ने वैश्विक महामारी कोविड 19 से वचाव की बात पर चर्चा किया। साथ ही साथ कॉरटेवा से जुड़ अधिक से अधिक लाभान्वित हो आर्थिक रूप में मजबूत होने की अपील की।

इस कार्यक्रम में संजय मंडल, नागेश्वर मंडल, सज्जन कुमार, सुजीत कुमार सिंह, रामेश्वर मंडल, योगेंद्र मंडल आदि किसानों की मौजूदगी थी।