पटना

पटना: एसपी राकेश दूबे के चीता मोबाइल से कांपेंगे अपराधी और अवैध करोबारी


युवतियों का छेडऩा अब पड़ेगा भारी, मंजनुओं पर कसेगी नकेल

(निज प्रतिनिधि)

पटना। सावधान आ गया एसपी भोजपुर राकेश दूबे का चीता मोबाइल। चीता की तरह फु र्तीबाज और अपराधियो को झपटने मे चीता की तरह होगा माहिर। भोजपुर के गली गली मे घूमेगा चीता मोबाइल। रहेगी अपराधियो और अवैध कारोबारियो को और शराब माफियो पर इसकी नजर। भोजपुर एसपी ने इस चीता मोबाइल का बुधवार को गठन किया और उन्हे आवश्यक निर्देश भी दिया।

इस बाबत एसपी राकेश दूबे ने बताया कि भाजपुर जिला बल को प्रभावी एव अत्याधिक कारगर बनाने के उद्देश्य से एक विशेष मोटरसाइकिल सवार टीम चीता का गठन किया गया है। जिसका कार्य क्षेत्र भोजपुर जिला अन्तर्गत सभी थाना क्षेत्र रहेगा। उक्त टीम में १० मोटरसाइकिल प्रतिनियुक्त किया जाता है। जिसमे २० मोटरसाइकिल चलाने वाले दक्ष सिपाहियो को प्रतिनियुक्ति की गयी है जो कि पुलिस अवर निरीक्षक और पुलिस सहायक अवर निरीक्षक के दो पदाधिकारियो के नियंत्रण मे कार्य करेगे।


चीता मोबाइल ने शराब के चार धंधेबाजों को दबोचा

(निज प्रतिनिधि)

पटना। एसपी भोजपुर द्वारा गठित चीता मोबाइल ने पहले ही दिन अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। चीता मोबाइल ने चार अवैध शराब कारोबारी को धरदबोचा है। पकडे गये कारोबारियो के पास से तीन बोरा देशी शराब बरामद किया गया है। एसपी भोजपुर ने बताया कि चीता मोबाइल के गठन के बाद ही गुप्त सूचना आधार पर नवादा थाना अन्तर्गत धोबीघटवा के आगे बुलेट शोरूम के पास अवैध देशी शराब ला रहे चार धंधेबाजो को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से तकरीबन ६०लीटर महुआ शराब तीन बोंरियो मे एवं दो स्कूटी बरामद किया गया। जिन चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है उनमे समिर कुमार पिता जितेन्द्र यादव साकिन मोतीटोला नगर थाना आरा, अनीश कुमार पिता स्वर्गीय मन्ना यादव साकिप नेहरू नगर,थाना आरा, राहुल कुमार पिता कृष्णा प्रसाद साकिन शीतल टोला नगर थाना आरा और प्रिंस कुमार पिता अशोक कु मार साकिन मोतीटोला नगर थाना आरा है। 


श्री दूबे ने बताया की उक्त विशेष टीम अवैध शराब के निर्माण एवं भंडराण एवं परिवहन की सूचना पर त्वरित कारवाई करेगा, भोजपुर जिला अन्तर्गत किसी भी थानाक्षेत्र में जाकर औचक रूप से प्रभावी तरीके से अवैध हथियार, शराब और मादक पदार्थ के विरूद्ध वाहन चेकिग की कारवाई करेगा, अवैध बालू उत्खनन की सूचना पर त्वरित गति से कारवाई करेगा, भोजपुर जिला के किसी भी क्षेत्र में विधि व्यवस्था, रोड जाम की स्थिति मे आदेशानुसार कारवाई भी करेगा इसके अलावे भोजपुर जिला अन्तर्गत अपराध नियत्रण एवं फरार, वाधित अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए निर्देशानुसार कारवाई और लॉक डाउन के दिशा निर्देश के अनुसार मास्क,वाहन चेकिग से संबंधित कारवाई भी करेगा।