पटना

पटना: जेल में दबंग ऑन स्पॉट कमजोर बंदियों को सुना रहे सजा


वार्ड को बना रखा है आलीशान होटल का कमरा

फुलवारीशरीफ (पटना)। बिहार के सबसे बड़े जेल आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर में दबंग कैदियों का साम्राज्य इस कदर कायम है कि दबंग, बाहुबली कैदी जो मर्जी वो करते हैं। हद तो यह कि जेल में पंचायत लगाकर कमजोर कैदियों को बाहुबली कैदियों द्वारा ऑन स्पॉट सजा भी दिया जाता है। जाहिर है जेल प्रशासन की मिलीभगत से ही दबंगों का राज चल रहा है।

दरअसल राजधानी पटना के बेऊर जेल का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें खुलेआम कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जा रही है। यह वीडियो एक अपराधी कुणाल शर्मा के परिजनों ने जारी किया है, जिसे देखकर अधिकारी और आम जनता सबलोग सकते में हैं। इतना ही नहीं कई बंदियों के वार्ड किसी बड़े आलीशान होटल के सुविधाओं को भी मात देने वाले हैं। पटना के बेऊर जेल का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें यह साफ-साफ नजर आ रहा है कि किस तरह दबंग और बाहुबली कैदी अपने रसूख का फायदा उठा रहे हैं।

वहीं एक और वायरल तस्वीर में साफ-साफ दिख रहा है कि एक कैदी सोफा पर सोकर मोबाइल पर मनोरंजन कर रहा है, जबकि दूसरा कैदी उसकी सेवा करने में जुटा है। उसकी पैर दबा रहा है। इसके अलावा एक और वीडियो भी है, जिसमें दबंग कैदी एक अन्य अपराधी से उठक बैठक करा रहे हैं। यह अपराधी कुणाल शर्मा है जिसे काफी तलाश के बाद पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया है। कुणाल शर्मा साइबर अपराध करने वाले गैंग का सरगना है और उसने साइबर अपराध करने के लिए एक साल मलेशिया में ट्रेनिंग भी ली है। यह वीडियो कुणाल शर्मा के परिजनों ने ही शेयर किया है, जिसमें उससे अन्य कैदी उठक बैठक लगवा रहे हैं।

बकायदा इन कैदियों ने जेल के वॉर्ड को अपनी सुविधा के अनुसार होटल के कमरे की तरह आलीशान बना दिया है। वीडियो में आप एक वॉर्ड को देख सकते हैं, जहां ऐश-ओ-आराम का पूरा इंतजाम है। यहां अच्छे गद्दे और कंबल रखे दिख रहे हैं। एक कलर टीवी और होम थिएटर भी है और दो कैदी आराम से टीवी देखकर मनोरंजन कर रहे हैं।

इसके साथ ही साथ जमीन पर फ्लोर मैट बिछा हुआ है, जो कि घरों में भी कम ही इस्तेमाल होता दिखाई देता है। वॉर्ड के एक तरफ बाकायदा मंदिर बना हुआ है, जिसमें पूजा-पाठ से जुड़े सभी सामान रखे हुए हैं। इस पूरे मामले पर कारा प्रशासन कुछ भी साफ-साफ बोलने से परहेज कर रहे हैं।