पटना

पटना: दवा की सभी दुकानों पर उपलब्ध होंगी कोरोना की बेसिक दवाएं, प्रमंडलीय आयुक्त ने जारी किए कड़े निर्देश


पटना। कोरोना महामारी में दवाओं का सतत आपूर्ति बनाए रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दवा निर्माता एवं थोक विक्रेताओं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा इसमें भाग लिया। इस मौके पर दवा कारोबारियों ने आश्वस्त किया कि रेमडेविसिर को छोड़कर कोविड के बेसिक दवाओं की आपूर्ति में कोई कमी नहीं होगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि दवा दुकानदारों तथा वहां काम कर रहे कर्मचारी भी कोरोना योद्धा हैं। हमें उन पर गर्व है।

कोविड की बेसिक दवाओं में एजिथ्राल, फेबिकुल्यू, ऑक्सीमीटर, स्टीम एन्हेलर, जींकोभीट, विटामिन सी। तथा सभी प्रकार के विटिमिन्स की दवाओं की उपब्धता एवं आपूर्ति गंभीरता से सुनिश्चित किया जाय। इस पर कारोबारियों ने बताया कि यह सभी दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं और लोग इसकी खरीददारी भी कर रहे हैं। दवा लेने में लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए सभी दवा दुकानों को खुला रखने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने यह भी कहा कि दवा की काला बाजारी की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने अफसरों को निर्देश दिया कि वह टीम बनाकर सतत रूप से इसकी जांच करें। इस बैठक के माध्यम से प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया कि सभी दवा की दुकानें खोली जाएंगी। उन्होंने कहा है कि लोगों को कोविड-19 की बेसिक दवाएं आसानी से उपलब्ध कराया जाय।

उन्होंने सभी मेजर उत्पादकों को दवा की आपूर्ति बढ़ाने को कहा। दवा दुकानदारों को कोरोना वॉरियर बताते हुए उनके द्वारा की जा रही मानवता की सेवा का प्रमंडलीय आयुक्त ने खूब सराहना की। आयुक्त ने कहा कि जिला पदाधिकारी टीम बनाकर मेडिकल की दुकानों में दवा उपलब्धता की जांच करेंगे।