पटना

खगडिय़ा: शुक्रवार से बाजार समिति के खुले मैदान में सब्जी बिक्रेताओं की लगेंगी दुकानें


बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर हुआ निर्णय

खगडिय़ा (आससे)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार के मद्देनजर आज जिलाधिकारी ने खगडिय़ा शहर में भीड़भाड़ कम करने के उद्देश्य से फैसला लेते हुए राजेन्द्र चौक से सब्जी मंडी को हटाकर बाजार समिति के मैदान में स्थानान्तरित करने का आदेश दिया है। शुक्रवार २३ अप्रैल से सब्जी बिक्रेता बाजार समिति के खुले मैदान में मंडी लगाऐंगे। सब्जी बिक्रेताओं के एसोसिएशन से हुयी वार्ता के आलोक में इस दिशा में सकारात्मक पहल का आश्वासन भी एसोसिएशन के सदस्यों ने दिया है।

जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि जिले में कोविड संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसी स्थिति में भीड़भाड़ वाले स्थान से सब्जी मंडी को स्थानान्तरित किया जाना आम जनों के हित में आवश्यक है। उन्होंने कहा कि खुले मैदान में इस निर्णय से सामाजिक दूरी का पालन भी होगा। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने थोक सब्जी मंडी में खुदरा सब्जियों की बिक्री पर रोक लगाने एवं प्लास्टिक थैले के प्रयोग को बंद कराने का भी निर्देश दिया है।

उन्होंने ठेला सब्जी बिक्रेताओं को वार्ड वार टैगिंग कराने और सब्जी बिक्रेताओं को मुहर सहित पास निर्गत करने का भी निर्देश दिया है। जिलाधिकारी का मानना है कि शहरी कोरोना पॉजीटिव मरीजों का केन्द्र बिन्दु रेलवे स्टेशन के इर्द-गिर्द ही है। उन्होंने कहा कि इतने सावधानी बरतने के बावजूद फैल रहे संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करना हम सभी के लिए अनिवार्य है। उन्होंने सब्जी मंडी स्थानान्तरण कार्य के अनुपालन को लेकर सदर एसडीओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम का गठन भी किया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सब्जी बिक्रेताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक निर्देश भी दिए गऐ है। जिलाधिकारी ने सब्जी मंडी ऐसोसिएशन के साथ-साथ चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से भी दुकान/प्रतिष्ठान खोले जाने के आदेश का पालन किए जाने का अनुरोध किया है। बैठक में उप विकास आयुक्त अपर समाहर्ता, सदर एसडीओ के अलावे सब्जी बिक्रेता एसोसिएशन के प्रतिनिधि मौजूद थे।