पटना

पटना: बिहटा ईएसआईसी में सेना के चिकित्सकों ने संभाली कमान


पटना। राज्य सरकार की मांग के बाद अब बिहटा ईएसआईसी अस्पताल में सेना के डाक्टरों ने कोरोना मरीजों की इलाज का कमान संभाल ही लिया। डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि उनके इलाज सुविधा शुरू किए जाने की वजह से राज्य के हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

डीएम ने कहा कि बिहटा ईएसआईसी में इलाज की जिम्मेवारी संभालने वाले सेना के चिकित्सकों ने संसाधनों की सूची मुहैया करा रखी है। यह सुविधा जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। डीएम ने कहा कि मेदांता अस्पताल में भी इलाज की सुविधा जल्द उपलब्ध कराया जाएगा। यहां 50 बेड पर मरीजों के इलाज का शुरुआती रास्ता प्रशस्त किया जाएगा।

हालांकि यहां अभी आईसीयू की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाएगी। लेकिन सरकार, जिला प्रशासन और स्वास्य विभाग के आपसी तालमेल में लागू इन दोनों सुविधाओं के मयस्सर होने से राज्य के हजारों कोरोना संक्रमित लोगों को राहत महसूस होगी।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कोरोना महामारी से राज्य में बिगड़ रहे हालात पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार से सेना से 50 चिकित्सकों की मांग की थी। जिसके करीब एक सप्ताह के बाद सेना के चिकित्सकों ने बिहटा ईएसआईसी में चिकित्सकीय शुरूआत कर दी है।