पटना

पटना में कोरोना संक्रमण के कारण नयी जगहों पर लगेगा सब्जियों का बाजार


पटना। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर काफी तेज हो गया है। इसे देखते हुए सब्जी मंडियों को नयी जगहों पर शिफ्ट किया गया है। मिल रही जानकारी के अनुसार, कल चार मई से मीठापुर सब्जी मंडी, कंकड़बाग सब्जी मंडी और राजेंद्र नगर सब्जी मंडी नयी जगहों पर लगाई जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन के स्तर पर आदेश जारी कर दिया गया है।

इसके तहत, मीठापुर सब्जी मंडी को गर्दनीबाग स्टेडियम में शिफ्ट किया गया है, जबकि कंकड़बाग सब्जी मंडी और राजेंद्र नगर सब्जी मंडी को कंकड़बाग में ही रेनबो मैदान में शिफ्ट किया गया है। इस बाबत डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रेनबो मैदान का जायजा भी लिया और उसे समतल करने का आदेश नगर निगम को दिया।

डीएम डॉ। चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि कंकड़बाग और राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में कोरोना गाइडलाइन पालन नहीं होने की शिकायत नियमित मिल रही थी। इस कारण सब्जी विक्रेता और खरीदने वालों में संक्रमण का खतरा बना हुआ था। इसकी वैकल्पिक व्यवस्था अधिकारियों, स्थानीय लोगों और सब्जी विक्रेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर की गई है।

दूसरी ओर, मीठापुर सब्जी मंडी के दुकानदारों ने कल रविवार को कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 मई तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया था और डीएम को पत्र लिखकर मंडी के लिए दूसरी जगह देने की मांग की थी। इसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया और मीठापुर सब्जी मंडी को गर्दनीबाग स्टेडियम शिफ्ट करने का आदेश दिया।