पटना

पटना: लॉकडाउन का जायजा लेने खुद डीएम उतरे राजधानी की सड़कों पर


पटना। राज्य सरकार के द्वारा 5 मई से 15 मई के बीच लगाए गए लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन कराने में पुलिस और दूसरे अधिकारियों की मॉनीटरिंग में खुद डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह फील्ड में उतर चुके हैं। उन्होंने बुधवार को राजधानी के कई हिस्सों में भीड-भाड़ वाले इलाकों की सड़कों पर आवागमन का जायजा लिया। उनके साथ वरीय पुलिस अधीक्षक और दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान सड़कों पर दौड़ रहे कुछ वाहन चालकों को रोक कर उनसे घर से निकलने की वजह की छानबीन की गई।

डीएम वरीय पुलिस अधीक्षक के साथ बांकीपुर बालिका उच्च विद्यालय में संचालित सामुदायिक किचेन का निरीक्षण में भी पहुंचे। उन्होंने वहां लोगों के लिए बनाए जाने वाले भोजन और उसकी साफ-सफाई के साथ बारीकी के साथ जांच की। सामुदायिक किचेन में भोजन ग्रहण करने वाले राहगीर एवं निराश्रित, गरीब लोगों से फीड बैक हासिल किया। उन्होंने अधिकारियों से पूछा है कि जिले में संचालित फिलहाल 11 सामुदायिक किचेन में लोगों को दो जून भोजन मुहैया कराया जा रहा है कि नहीं, इसकी जांच की जाए।

इस क्रम में डीएम और पुलिस अधिकारी ने भारी संख्या में बल की मौजूदगी में शहर के नाकों पर बनाए गए ट्रैफिक का भी जायजा लिया। इस दौरान कई वाहन चालकों और उसमें सवार सवारियों की जांच भी की गई। उनसे घर से बाहर निकलने की वजह पर पूछताछ किया गया। अधिकारियों ने बताया कि शहर में लॉक डाउन के अवधि में जांच-पड़ताल लगातार जारी रखी जाएगी।