पटना

पटना: सुबह-सुबह कोचिंग जा रहे साइकिल सवार दो छात्रों को हाईवा ने कुचला, दोनो की मौके पर मौत


      • पटना-गया सड़क जाम कर मुआवजे व हाइवा चालक की गिरफ्तारी की मांग
      • दुर्घटनास्थल पर मृतकों के परिजनों के विलाप से ग्रामीण में आक्रोश व मातम का माहौल

फुलवारी शरीफ (पटना)। सोमवार की अहले सुबह-सुबह एक ही साइकिल से कोचिंग करने बेलदारीचक बाजार जा रहे दो छात्रों को बेलगाम रफ्तार से जा रहे हाईवा ने कुचल डाला। जिससे मौके पर ही दोनों छात्रों की मौत हो गई। यह हादसा बिहटा सरमेरा एसएच 78 पर शेखपुरा गांव के पास हुई। वहीं दोनों छात्रों की क्षत-विक्षत लाश को देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बिहटा सरमेरा एसएच 78 सड़क मार्ग को जाम कर हंगामा करने लगे।

उधर दुर्घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मच गया। मृतकों में गौरीचक थाना क्षेत्र के कंसारी गांव निवासी सतीश साव के पुत्र सन्नी कुमार उम्र 15 वर्ष एवम शेखपुरा गांव निवासी साधु सिंह के बेटे निखिल कुमार उम्र 16 वर्ष शामिल है। सन्नी कुमार के पिता ऑटो चालक सतीश साव ने रोते बिलखते बताया कि 5:30 बजे अपनी साइकिल से उनका बेटा सन्नी कुमार कोचिंग के लिए निकला था। उसके साथ उसकी साइकिल से शेखपुरा गांव के निखिल कुमार भी पढ़ने जा रहा था।

दोनो छात्र मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और अगले साल मैट्रिक की परीक्षा देंने के लिए बेलदारी चक बाजार में कोचिंग करने रोजाना की तरह जा रहे थे। इसी दौरान शेखपुरा गांव के सामने बेलगाम रफ्तार से जा रहे हाइवा ने दोनों को कुचल दिया और भाग गया। ऑटो चालक सतीश ने बताया कि बेटे को पढ़ने जाने के लिए 300 में सेकेंड हैंड साइकिल खरीद कर दिया था, पर उन्हें क्या पता था कि यही साईकील उनके बेटे के लिए काल बन जाएगी।

वहीं दुर्घटना की खबर मिलते ही गौरीचक धनरुआ के आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों के समझाने बुझाने में जुटी गई। मौके पर मृतक के परिवारों के परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन हो गया। स्थानीय समाजिक कार्यकर्ता द्वारिका पासवान भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे औऱ मृतक के परिवारजनों को ढांढस बंधाने में जुटे रहे। सड़क जाम कर हो हंगामा कर रहे लोग मौके पर दोनों परिवारों को मुआवजा व धक्का मारकर भागने वाले हाईवा चालक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे।