Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पत्नी जिल का जन्मदिन मनाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ली छुट्टी, इस तरह मनाया जश्न


  • अमेरिकी की प्रथम महिला जिल बाइडने का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन डेलावरे के अपने घर पर जश्न मनाने के लिए गए थे. दोनों शातिपूर्वक एक-दूसरे के साथ समय बिताया और साईकिल ड्राइविंग का आनंद लिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए गुरुवार को एक दिन की छुट्टी पर रहे. राष्ट्रपति ने डेलावारे के Rehoboth Beach में अपने पसंदीदा घर पर जश्न मनाया. प्रथम महिला की प्रवक्ता Michael LaRosa, मिशेल लारोजा ने बताया कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला शांति से अपनी beach town वाले घर में जन्मदिन मनाया. इस दौरान उनके कोई दोस्त या रिश्तेदार नहीं थे. प्रथम महिला जिल बाइडेन बुधवार रात को ही Delaware के वेकेशन होम पर पहुंच गई थी.

राष्ट्रपित और प्रथम महिला पार्क में साईकिल का आनंद लिया
व्हाइट हाउस के मुताबिक राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने खिली धूप में गर्म मौसम के साथ अपना सुबह बिताया. दोपहर में दोनों Cape Henlopen State Park में साईकिल चलाने का अभ्यास किया. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें साईकिल चलाने में मजा आया तो राष्ट्रपित ने कहा, निश्चित रूप से साईकिल चलाने में मजा आया. वे दोनों शुक्रवार को वाशिंगटन के व्हाइट हाउस में वापस आ जाएंगे. जब राष्ट्रपति पार्क में साईकिल चला रहे थे, तब सीक्रिटे सर्विस के अलावा उनके साथ कोई नहीं था.

Delaware के अपने घर में छ्ट्टी मनाने आए थे
बाइडेन उपराष्ट्रपित से रिटायर होने के बाद 2017 में समंदर तट के किनार बने इस बीच हाउस को 27 लाख डॉलर में खरीदा था. इस घर को खरीदने से दो साल पहले उनके बेटे ब्यू बाइडेन का ब्रेन केंसर से निधन हो गया था. इसलिए इस घर के नेम प्लेट की जगह “Beau’s gift,” लिखा हुआ है. जब से बाइडेन राष्ट्रपित बने हैं, तब से दोनों पहली बार सप्ताह के बीच में इस घर में आए. इससे पहले वे दोनों जब भी यहां आते थे, सप्ताहांत मनाने के लिए ही आते थे.