Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर,पीएम इमरान खान ने सेना को मदद के लिए बुलाया


  •  कोरोना वायरस अपना कहर पाकिस्तान में भी दिखा रहा है। भारत की तरह यहां भी स्थिति बेहद नाजुक बन गई है। पाकिस्तान के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स की कमी हो गई है। इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मरीजों के लिए बिस्तर कम पड़ रहे हैं। यहां तक की ऑक्सीजन की कमी के कारण सर्जरी नहीं हो रही है।

पाक में शुक्रवार को 5870 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं। वहीं 144 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 78,108 हो गई है, जबकि अब तक 16,842 लोगों ने इस घातक बीमारी के चलते दम तोड़ दिया। मुल्क में पॉजिटिव रेट 10.91 फीसद है। कोरोना के नए आंकड़ा आने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की जनता को संबोधित किया। कोविड पर इमरान ने काफी चिंता जाहिर की। उन्होंने सभी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

इमरान ने जनता को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर भारत जैसी स्थिति उत्पन्न हुई तो देश में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। दरअसल पीएम इमरान ने कोरोना से निपटने के लिए नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी के साथ बैठक की थी। जिसके बाद उन्होंने देशवासियों को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री ने सेना को पुलिस की मदद करने को भी कहा है। इमरान ने कहा, मैं मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने का निवेदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आधी समस्या खत्म हो जाएंगी अगर सब मास्क लगाने लगे।