पटना

पार्सल ब्लास्ट की जांच को दरभंगा पहुंची एनआईए


आईएसआई से जुड़े हैं धमाके के तार

दरभंगा (आससे)। दरभंगा पार्सल ब्लास्ट की एफआईआर दर्ज करने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपनी तहकीकात शुरू कर दी। एनआईए की तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार को दरभंगा पहुंची। टीम जीआरपी से संपर्क करने के बाद घटनास्थल का जायजा लेने पहुंची। घटनास्थल की बारीकी से छानबीन करने के बाद टीम ने वारदात वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। इसके बाद अधिकारियों ने अब तक की जांच को लेकर को लेकर जीआरपी से जानकारी ली।

एनआईए की तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे दरभंगा पहुंची। टीम के सदस्यों ने जीआरपी थाने में ब्लास्ट को लेकर दर्ज की गई एफआईआर का अध्ययन किया। सूत्रों के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे एक संदिग्ध के हुलिए से अधिकारियों ने यह पता लगाने की कोशिश की कि कहीं वह व्यक्ति किसी आतंकी वारदात में पहले से वांटेड तो नहीं है।

सिकंदराबाद एक्सप्रेस से घटना के दिन दरभंगा पहुंचे यात्रियों की फुटेज को भी एनआईए ने गहराई से खंगाला, ताकि ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों में किसी की गतिविधि संदिग्ध तो नहीं है। एनआईए ने पार्सल ब्लास्ट में आतंकी संगठन की संलिप्तता को देखते हुए हर पहलू पर बारीकी से छानबीन की। साथ ही उस दिन के सिकंदराबाद एक्सप्रेस के रिजर्वेशन चार्ट की भी मांग की। दरभंगा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर घटनास्थल का निरीक्षण करने के दौरान एनआईए ने तस्वीर भी ली।