News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी का रानिल विक्रमसिंघे को पत्र, कहा- श्रीलंका के राष्ट्रपति बनने पर बधाई, भारत हमेशा साथ खड़ा रहेगा


नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को उनके राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। श्रीलंका में जारी भयानक आर्थिक संकट के बीच बीते सप्ताह ही रानिल विक्रमसिंघे ने शपथ ली है। इसपर पीएम मोदी ने आज पत्र भेज शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक साधनों के माध्यम से पड़ोसी मुल्क में स्थिरता और आर्थिक सुधार के लिए श्रीलंकाई लोगों के साथ खड़ा है।

गोटाबाया के देश छोड़ने के बाद संभाला पद

बता दें कि श्रीलंका में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच बीते सप्ताह ही रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद लोगों ने पड़ोसी मुल्क में काफी हिंसक प्रदर्शन किया। गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद रानिल विक्रमसिंघे को संसद में हुई वोटिंग के दौरान 134 मत मिले थे।

प्रधानमंत्री के रूप में कार्य कर चुके विक्रमसिंघे

बता दें कि रानिल विक्रमसिंघे इससे पहले श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। वहीं इससे पहले विक्रमसिंघे को श्रीलंका के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया गया था। गौरतलब है कि श्रीलंका पिछले कई महीनों से अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। इसी के चलते देश में कई बार हिंसक विरोध प्रदर्शन भी किए।