Latest News उत्तराखण्ड

पुष्कर सिंह धामी ने सभी अधिकारियों को दिया काम,


  • अब न तो कोई अधिकारी बहुत हैवीवेट है और न ही कोई बगैर काम के है. इसलिए यह कार्य विभाजन बेहतर तरीके से किया गया है.

देहरादून: लम्बे अरसे बाद उत्तराखंड की नौकरशाही में कार्य विभाजन के लिहाज से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संतुलन साधने का काम किया. सवाल इसका नहीं है कि पहले कौन प्रभावशाली थे और अब कौन प्रभावहीन हो गए है, सवाल यह है कि अब न तो कोई अधिकारी बहुत हैवीवेट है और न ही कोई बगैर काम के है. इसलिए यह कार्य विभाजन बेहतर तरीके से किया गया है.

यदि हम वित्त और गृह विभाग की बात करें तो ये दोनों हमेशा वरिष्ठ अफसरों के पास रहे हैं, लेकिन त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गृह बहुत जूनियर नितेश झा और वित्त अमित नेगी को दिया था, जो कि सचिव है प्रमुख सचिव भी नहीं है. लेकिन अब दोनों विभाग अपर मुख्य सचिव स्तर के अफसरों को दिए जाने से थोड़ी गंभीरता आएगी. गृह अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन और वित्त अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार को दिया गया है. नितेश झा को अब पंचायती राज विभाग में भेजा है.

बहुत लम्बे समय से जिलाधिकारी देहरादून आशीष श्रीवास्तव को हटाने की मांग चल रही थी, तीरथ सरकार में तो प्रान्त के बड़े आरएसएस पदाधिकारी ने उन्हें संरक्षण दे दिया था लेकिन इस बार तो इन महाशय को धामी के मुख्यमंत्री बनने की सूचना भी अन्य स्रोतों से मिली, इनसे कोई राय नहीं ली गयी. धामी ने देहरादून जिलाधिकारी के मामले में किसी की नहीं सुनी और वरिष्ठ आईएएस आर राजेश कुमार को जिले की कमान दी.