पटना

पूर्णिया में युवक को गोली मारकर 30 लाख लूट


बनमनखी (पूर्णिया)। शनिवार को दिन दहाड़े दो पल्सर बाइक पर सवार चार अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया तथा 30 लाख रुपया लूटकर फरार गया। घटना पूर्णिया-सहरसा मुख्य मार्ग एनएच- 107 के बनमनखी से सरसी जाने वाली शिशवा रेलवे ढाला के समीप की बताई जा रही है। घटना के बाद गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना देते हुए घायल युवक अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डा. सीताराम के देखरेख में प्रथम उपचार के उपरांत पूर्णियां रेफर कर दिया गया।

सूचना पर अस्पताल पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृपाशंकर आजाद व बनमनखी थाना की पुलिस ने घायल युवक से पूछताछ कर घटना की अनुसंधान में जूट गई। इस बाबत बनमनखी पुलिस द्वारा बताया गया कि घायल युवक की पहचान मधेपुरा जिला के पुरैनी बाजार निवासी धनेश्वर यादव के 35 वर्षीय पुत्र सावन कुमार के रूप में कई गयी है। वहीं घायल युवक सावन कुमार ने पुलिस को बताया कि वे मधेपुरा स्थित देव इंटरप्राईजेज में काम करता है। शनिवार को वह देव इंटर प्राईजेज के प्रोपराइटर दीपक पंसारी के कहने पर मोटरसाइकिल से 30 लाख रुपया पूर्णियां के रमेश सर्राफ को देने जा रहा था।

इस दौरान बनमनखी के शिशवा रेलवे डाला के समीप दो पल्सर पर सवार चार युवक द्वारा ओवरटेक कर सामने से रोक लिया तथा हथियार का भय दिखाते हुए रुपया से भड़ा थैला मांग किया। जब मेरे द्वारा थैला देने से विरोध किया तो चार अपराधियों में से एक अपराधियों ने मेरे दायें पैर पर गोली चला दिया। गोली लगते हीं हम जमीन पर गिर गए और इस बीच सभी अपराधियों ने पैसा का थैला लेकर पूर्णियां की तरफ भाग गए।

इधर सूचना पर बनमनखी अस्पताल पहुंचे देव इंटर प्राईजेज के प्रोपराइटर दीपक पंसारी ने कहा कि मेरी पत्नी द्वारा 9:30 बजे सुबह में स्टाफ सावन कुमार को रुपया से भड़ा बैग देकर पूर्णियां भेजा गया था। इस दौरान बनमनखी एवं सरसी के बीच शिशवा ढाला के समीप 12:30 बजे अज्ञात अपराधियों द्वारा सावन कुमार को गोली मारकर रूपया से भरा थैला लुटकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सावन कुमार पीछले कई सालों से मेरे दुकान में काम करता है। इसलिए उन्हें रूपया लेकर पूर्णियां अपने भाई को देने वास्ते भेजे थे।