News TOP STORIES झारखंड नयी दिल्ली रांची

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई अंकिता की मौत की वजह, शाहरुख की करतूत ने छीनी जिंदगी


रांची,  प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर दुमका में पेट्रोल छिड़कर जिंदा जला दी गई नाबालिग अंकिता सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दुमका पुलिस को मिल गई है। अंकिता के शव का पोस्टमार्टम रांची स्थित रिम्स के फोरेंसिक मेडिसिन एंड टाक्सीकोलोजी (एफएमटी) विभाग में हुआ था। रांची रिम्स के पोस्टमार्टम विभाग से अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दुमका पुलिस को भेजी गई है, जिसकी एक कापी रांची के उपायुक्त को भी मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो गया है कि अत्याधिक ज्वलनशील पदार्थ से अंकिता को जलाया गया था। जलने से शरीर के परत पर मवाद जमा हुआ और जिसके चलते अंकिता के शरीर के अंगों ने भी धीरे-धीरे साथ छोड़ा, जिससे उसकी जान चली गई थी।

एसएफएसएल में बिसरा की फोरेंसिक जांच होगी

पोस्टमार्टम के दौरान अंकिता के शव से बिसरा को सुरक्षित निकालकर रांची रिम्स में रखा गया है, जिसकी फोरेंसिक जांच होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है कि तीन महीने के भीतर पुलिस उक्त बिसरा को राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एसएफएसएल) में नहीं ले जाएगी तो रिम्स प्रबंधन उसे निष्पादित कर देगा। अब तक दुमका पुलिस ने उक्त बिसरा को एसएफएसएल में नहीं पहुंचाया है। इतना ही नहीं, पोस्टमार्टम के दौरान अंकिता के अंगों से स्वैब की अलग-अलग स्लाइड बनाई गई थी, जिसकी पैथोलोजिकल जांच होनी है। पैथोलोजिकल जांच से शारीरिक संबंध के बिंदू पर रिपोर्ट आएगी, जो पुलिस को मिलेगी।

रिपोर्ट में नहीं पूर्व में संबंध पर कोई मंतव्य

इंटरनेट मीडिया पर अंकिता की कई तस्वीरें इन दिनों वायरल हैं, जिसके आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि अंकिता की शाहरूख से पूर्व में दोस्ती रही है। हालांकि, रिम्स ने दुमका पुलिस को जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट दी है, उसमें पूर्व में संबंध बने होने के बिंदु पर किसी भी प्रकार का कोई मंतव्य नहीं दिया गया है। हालांकि, घटना के दिन अंकिता से कोई यौन-दुर्व्यवहार भी हुआ था या नहीं, इस बिंदू पर रिपोर्ट के लिए पोस्टमार्टम के दौरान स्वैब की स्लाइड बनाई गई थी, जिसकी पैथोलोजिकल जांच होगी।