News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय आगरा उड़ीसा उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड कानपुर झारखंड नयी दिल्ली पंजाब पटना बंगाल बिहार मध्य प्रदेश महाराष्ट्र रांची राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में अपने आवास पर पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन के नेताओं के साथ की बैठक


नई दिल्ली,।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) सोसायटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। बैठक में सीएसआईआर सोसायटी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन, पीयूष गोयल और जितेंद्र सिंह मौजूद हैं। सीएसआईआर वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत एक सोसायटी है और प्रधानमंत्री सोसायटी के अध्यक्ष हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- देश के लोगों को सरकार का अभाव भी नहीं लगना चाहिए और देश के लोगों को सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी ने इस मौके पर आगे कहा, ‘हमारे समाज की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि वो प्रगति के पथ पर बढ़ते हुए खुद में आंतरिक सुधार भी करता चलता है। हमारा समाज अप्रासंगिक हो चुके कायदे-कानूनों, गलत रिवाजों को हटाता भी चलता है।’ इसके अलावा, हरियाणा के गुरुग्राम के बिलासपुर इंडस्ट्रियल एरिया में ऑटो पार्ट्स बनाने वाली एक कंपनी में आग लग गई। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं।

Hindi Breaking News Today Updates;

  • 12:41 PM, 15 Oct 2022

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सिरमौर में एक जनसभा को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सिरमौर में एक जनसभा को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिरमौर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। हिमाचल प्रदेश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सिरमौर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव होगा और 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

  • 12:35 PM, 15 Oct 2022

    अमूल ने सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध के दामों में की बढ़ोतरी

    अमूल ने सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध के दामों में की बढ़ोतरी

    अमूल ने सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढाया है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा -अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

  • 12:08 PM, 15 Oct 2022

    PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक – रविशंकर प्रसाद

    PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक - रविशंकर प्रसाद

    JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन(ललन) सिंह के PM मोदी पर पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग वाले टिप्पणी पर BJP सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा – PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक है, नीतीश कुमार जी से मैं पूछूंगा कि आपके राष्ट्रीय अध्यक्ष की यही शालीनता है? आज तक आजाद भारत के इतिहास में किसी ने PM के बारे में इस तरह की बात नहीं की। ये देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान है।

  • 11:58 AM, 15 Oct 2022

    टीआरएस के पूर्व सांसद डॉ बूरा नरसैय्या गौड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    टीआरएस के पूर्व सांसद डॉ बूरा नरसैय्या गौड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    तेलंगाना के टीआरएस के पूर्व सांसद डॉ बूरा नरसैय्या गौड़ ने पार्टी प्रमुख और तेलंगाना के सीएम केसी राव को लिखे पत्र में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

  • 11:39 AM, 15 Oct 2022

    सीएसआईआर सोसायटी के सभी सदस्यों को किया गया आमंत्रित

     सीएसआईआर सोसायटी के सभी सदस्यों को किया गया आमंत्रित

    बैठक में सीएसआईआर सोसायटी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन, पीयूष गोयल और जितेंद्र सिंह मौजूद हैं।

  • 11:36 AM, 15 Oct 2022

    पीएम मोदी ने सीएसआईआर सोसायटी बैठक की अध्यक्षता की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) सोसायटी की बैठक की अध्यक्षता की ।

  • 11:13 AM, 15 Oct 2022

    डाक टिकटों का संग्रह एक समय में काफी रुचि का क्षेत्र था – सीएम योगी

    डाक टिकटों का संग्रह एक समय में काफी रुचि का क्षेत्र था - सीएम योगी

    लखनऊ में सीएम योगी ने 12वीं राज्य स्तरीय डाक टिकट प्रदर्शनी UPHILEX-2022 के मौके पर कहा- डाक टिकटों का संग्रह एक समय में काफी रुचि का क्षेत्र था। आज यहां 300 से ज्यादा फ्रेम्स लगे हैं। आजादी के अभी तक कौन-कौन से डाक टिकट और कवर जारी हुए हैं उन सबको देखने का अवसर आज मिला है।

  • 11:10 AM, 15 Oct 2022

    युवाओं के लिए मातृभाषा में एकेडमिक सिस्टम बनाना होगा – पीएम मोदी

    कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते  हुए पीएम मोदी ने कहा- युवाओं के लिए मातृभाषा में एकेडमिक सिस्टम भी बनाना होगा, कानून से जुड़े कोर्सेस मातृभाषा में हो,हमारे कानून सरल, सहज भाषा में लिखे जाएं, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के महत्वपूर्ण केसेस की डिजिटल लाइब्रेरी स्थानीय भाषा में हो,इसके लिए हमें काम करना होगा।

  • 11:08 AM, 15 Oct 2022

    सरदार पटेल की प्रेरणा हमें सही दिशा में भी ले जाएगी – पीएम मोदी

    सरदार पटेल की प्रेरणा हमें सही दिशा में भी ले जाएगी - पीएम मोदी

    कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा- आज जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब लोकहित को लेकर सरदार पटेल की प्रेरणा हमें सही दिशा में भी ले जाएगी और हमें लक्ष्य तक भी पहुंचाएगी।

  • 11:05 AM, 15 Oct 2022

    देश ने डेढ़ हज़ार से ज्यादा पुराने और अप्रासंगिक कानूनों को किया रद्द – पीएम मोदी

    देश ने डेढ़ हज़ार से ज्यादा पुराने और अप्रासंगिक कानूनों को किया रद्द - पीएम मोदी

    वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर भी बल दिया कि देश ने डेढ़ हज़ार से ज्यादा पुराने और अप्रासंगिक कानूनों को रद्द कर दिया है इनमें से अनेक कानून तो गुलामी के समय से चले आ रहे थे।

  • 11:02 AM, 15 Oct 2022

    किसी भी नागरिक के लिए कानून की भाषा बाधा न बने – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कानून बनाते हुए हमारा फोकस होना चाहिए कि गरीब से गरीब भी नए बनने वाले कानून को अच्छी तरह समझ पाएं। किसी भी नागरिक के लिए कानून की भाषा बाधा न बने, हर राज्य इसके लिए भी काम करे, इसके लिए हमें लॉजिस्टिक और इंफ्रास्ट्रक्चर का सपोर्ट भी चाहिए होगा।

  • 11:00 AM, 15 Oct 2022

    देश के लोगों को सरकार का अभाव नहीं लगना चाहिए – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- देश के लोगों को सरकार का अभाव भी नहीं लगना चाहिए और देश के लोगों को सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी ने इस मौके पर आगे कहा, हमारे समाज की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि वो प्रगति के पथ पर बढ़ते हुए खुद में आंतरिक सुधार भी करता चलता है। हमारा समाज अप्रासंगिक हो चुके कायदे-कानूनों, गलत रिवाजों को हटाता भी चलता है।

  • 10:54 AM, 15 Oct 2022

    देश के लोगों को सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए – पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा -भारत के समाज की विकास यात्रा हजारों वर्षों की है। तमाम चुनौतियों के बावजूद भारतीय समाज ने निरंतर प्रगति की है। देश के लोगों को सरकार का अभाव भी नहीं लगना चाहिए और देश के लोगों को सरकार का दबाव भी महसूस नहीं होना चाहिए।

  • 10:39 AM, 15 Oct 2022

    PM मोदी पिछड़ा वर्ग में नहीं थे – JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष

    JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन(ललन) सिंह ने कहा- 2014 में PM मोदी कह रहे थे वे अति पिछड़ा हैं। गुजरात में अति पिछड़ा नहीं पिछड़ा वर्ग है और ये पिछड़ा वर्ग में भी नहीं थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद इन्होंने अपने समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर लिया। ये तो डुप्लीकेट हैं।

  • 10:35 AM, 15 Oct 2022

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली 40 दिन की पैरोल

     डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली 40 दिन की पैरोल

    दुष्कर्म के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिली। गुरमीत राम रहीम बरनावा में डेरा सच्चा सौदा आश्रम पहुंचे।

  • 09:58 AM, 15 Oct 2022

    जर्मन दूतावास ने ‘साइकिलिंग 4 फ्यूचर’ कार्यक्रम का किया आयोजन

    जर्मन दूतावास ने 'साइकिलिंग 4 फ्यूचर' कार्यक्रम का किया आयोजन

    दिल्ली में जर्मन दूतावास ने जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए साइकिलिंग 4 फ्यूचर कार्यक्रम का आयोजन किया।

  • 09:36 AM, 15 Oct 2022

    ओखला मंडी में सब्जियों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

    ओखला मंडी में सब्जियों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

    दिल्ली के ओखला मंडी में सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। एक विक्रेता ने बताया, “बारिश की वजह से फसल बर्बाद हो चुकी है इसलिए सब्जी महंगी हो गई है। बिक्री भी नहीं हो रही और मंडी में माल भी नहीं आ रहा है। महंगाई इस कदर है कि मध्यम वर्गीय लोग सब्जी नहीं खरीद पा रहे हैं।”

  • 09:34 AM, 15 Oct 2022

    मुरादाबाद में UPSSSC PET परीक्षा में उम्मीदवारों का हुआ मेटल डिटेक्टर से स्कैन

    मुरादाबाद में UPSSSC PET परीक्षा में उम्मीदवारों का हुआ मेटल डिटेक्टर से स्कैन

    उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में UPSSSC PET परीक्षा में प्रत्येक उम्मीदवार को मेटल डिटेक्टर से स्कैन करने के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।

  • 09:27 AM, 15 Oct 2022

    देश में फिर कम हुए कोरोना के केस

    देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। कोरोना के केस लगातार तीन दिन तक बढ़े, लेकिन शनिवार को मामलों में कमी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 2430 मामले सामने आए हैं। देश में अब कोरोना के एक्टिव मामले 26,618 हो गए हैं।

  • 09:02 AM, 15 Oct 2022

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र में मिला IED

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र में मिला IED

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता चला। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। एहतियात के तौर पर सड़क पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

  • 08:32 AM, 15 Oct 2022

    मैं सरकार से CBI जांच की मांग करता हूं- गुरताज सिंह

    मैं सरकार से CBI जांच की मांग करता हूं-  गुरताज सिंह

    काशीपुर में यूपी पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प में जान गंवाने वाली महिला के पति गुरताज सिंह ने कहा- मेरी पत्नी सरकारी कर्मचारी थी। जो मेरे साथ हुआ किसी और के साथ ऐसा न हो। दोनों राज्यों में BJP की सरकार है। दोनों जगह पुलिस सरकार के अंदर है। मैं सरकार से CBI जांच की मांग करता हूं।

  • 08:28 AM, 15 Oct 2022

    मुरादाबाद पुलिस ने जफर नाम के एक अपराधी को किया गिरफ्तार, लाख रुपये का था इनाम

    मुरादाबाद पुलिस ने जफर नाम के एक अपराधी को किया गिरफ्तार, लाख रुपये का था इनाम

    मुरादाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद जफर नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था। मुरादाबाद के एसपी अखिलेश भदौरिया ने कहा- वह उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के भरतपुर से भाग गया (जहां कुछ दिन पहले यूपी पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी)।

  • 08:21 AM, 15 Oct 2022

    भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ें पार्टी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे

    कर्नाटक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 38वें दिन की शुरुआत हलाकुंडी गांव से की। वहीं भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ पार्टी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए।

  • 08:03 AM, 15 Oct 2022

    राहुल गांधी ने 38वें दिन हलाकुंडी गांव से शुरू की पदयात्रा

     राहुल गांधी ने 38वें दिन हलाकुंडी गांव से शुरू की पदयात्रा

    कर्नाटक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 38वें दिन की शुरुआत हलाकुंडी गांव से की।

  • 07:58 AM, 15 Oct 2022

    पीएम मोदी कानून मंत्रियों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को करेंगे संबोधित

    पीएम मोदी कानून मंत्रियों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को  करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। दो दिवसीय सम्मेलन की मेजबानी एकता नगर, गुजरात में कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा की जा रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, इस सम्मेलन का आयोजन गुजरात के कानून और न्याय मंत्रालय ने किया है।