News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बड़ी खबर : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के दफ्तर में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर


  • नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के दफ्तर में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

उत्तर प्रदेश के नोएडा में NMRC (नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) के दफ्तर में आग लग गई। इस दौरान दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने नींद की गोली खाकर की आत्महत्या की कोशिश

बाबा का ढाबा के मालिक 80 वर्षीय कांता प्रसाद को कल रात सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शराब और नींद की गोलियां खाने के बाद वह बेहोश हो गए थे। इसके लिए उनके बेटे का बयान दर्ज किया गया है। जांच चल रही है

कोरोना की लहर से बचाने के लिए हर राज्य करे पूरी तैयारी : मायावती

हुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने सभी राज्य सरकारों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की तरह इसकी तीसरी लहर से बचाने के लिए खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को दो ट्वीट में अपना संदेश दिया है। उन्होंने कहा, ” कोरोना टीकाकरण में देश भर जन भागीदारी तभी सुनिश्चित हो सकती है जब टीका आसानी से हर जगह सभी को उपलब्ध हो। वैसे कोरोना की दूसरी लहर की तरह इसकी तीसरी लहर से बचाने के लिए खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए। ”
उन्होंने कहा कि बीएसपी की सभी राज्य सरकारों से इस पर पूरा जोर देने की मांग की है।

कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, उसके बावजूद हमने अपनी टेस्ट करने की प्रक्रिया को कमजोर होने नहीं दिया: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव 4 लाख से ज़्यादा मामलों की ऊंचाई पर पहुंची, काफी दिनों से एक लाख से कम मामले आ रहे हैं। मामले कम हो रहे हैं, उसके बावजूद हमने अपनी टेस्ट करने की प्रक्रिया को कमजोर होने नहीं दिया।

‘राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 27.90 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है’

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, “राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 27.90 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 2.58 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध है।”

 

 

 

भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया

मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफबीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

तिरुवनंतपुरम: IMA की केरल विंग ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन

केरल के तिरुवनंतपुरम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की केरल विंग ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। (IMA) आज डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए एक केंद्रीय कानून की मांग को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

ट्विटर इंडिया के को जांच में सहयोग के लिए उपस्थित होने के लिए कल मेल किया गया: गाजियाबाद के एसपी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एसपी इराज राजा ने कहा, “ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी को विवेचना में सहयोग करने के लिए उपस्थित होने के लिए कल मेल किया गया, उनसे कई और जान​कारियां मेल के माध्यम से मांगी गई हैं। बुजुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता के मामले में लगभग 99 फीसदी गिरफ्तारी कर ली गई है।”

असम: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुवाहाटी DRDO के कोविड केयर सेंटर का दौरा किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने असम के गुवाहाटी में डीआरडीओ के कोविड केयर सेंटर का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ और सख्त उपायों की जरूरत: हाई कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ और सख्त उपायों की आवश्यकता है।

दिल्ली: IMA के सदस्यों ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर एम्स के बाहर प्रदर्शन किया

दिल्ली में आईएमए के सदस्यों ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर एम्स के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उनकी मांग डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए केंद्रीय कानून की है। आईएमए के डॉक्टर रंजन शर्मा ने कहा, “सरकार की तरफ से जवाब नहीं आया। अस्पताल को सेफ जोन घोषित करने की मांग 10-12 साल से है।”

सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा क्रांति दिवस पर पणजी में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गोवा क्रांति दिवस पर पणजी में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली: तमिलनाडु के सीएम एम.के.स्टालिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर WHO-AIIMS के सर्वे में बड़ी बात! बच्चों पर कितना होगा असर? बताया

डब्लूएचओ और एम्स के सर्वे में यह बात सामने आई है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों पर अधिक असर नहीं होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान: मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी किया है। सिद्धार्थ नगर, गोंडा और महराजगंज में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच में भी बारिशी का अलर्ट जारी किया है।

मोदी सरकार के विकास का हाल ये है कि किसी दिन तेल के दाम ना बढ़ें तो बन जाती है बड़ी खबर- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने तेल की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी सरकार के विकास का ये हाल है कि अगर किसी दिन पेट्रोल-डीजल के दाम ना बढ़ें तो ज़्यादा बड़ी खबर बन जाती है!”

असम: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर का दौरा किया

देश में 24 घंटे में कोरोना से डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान, 62,480 नए केस आए सामने

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 62,480 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,97,62,793 हो गई है। 1,587 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,83,490 हो गई है। 88,977 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,85,80,647 हुई। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7,98,656 है।

देश में कल कोरोना वायरस के लिए 19,29,476 सैंपल टेस्ट किए गए

देश में कल कोरोना वायरस के लिए 19,29,476 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 38,71,67,696 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 302 नए मामले सामने आए

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 302 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 16,437 है जिसमें 3,732 सक्रिय मामले, 12,630 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 75 मौतें शामिल हैं।

दिल्ली: लोग ओखला सब्जी मंडी में कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच लोग ओखला सब्जी मंडी में कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे।

देश में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार यानी 18 जून 2021 को पेट्रोल के भाव में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, डीजल की कीमतों में 28 पैसे का उछाल देखने को मिला।

ट्विटर इंडिया के एमडी को गाजियाबाद पुलिस ने भेजा नोटिस, एक हफ्ते के भीतर बयान दर्ज कराने को कहा

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के वायरल वीडियो पर समाज में घृणा और विद्वेष फैलाने के लिए प्रेषित संदेश का ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्हें थाना लोनी बार्डर में 7 दिन में बयान दर्ज कराने को कहा गया है।