Latest News नयी दिल्ली बिहार राष्ट्रीय

बिहारः सहरसा के डॉ. आरएन सिंह बने विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष,


  • पटनाः विश्‍व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध समि‍ति व प्रांतीय मंडल की हरियाणा में दो दिवसीय बैठक के पहले ही दिन विहिप संगठन में कई बदलाव किए गए. अस्थि सर्जन एवं पद्मश्री से सम्मानित डॉक्टर रवींद्र नारायण सिंह को शनिवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) का नया अध्यक्ष चुना गया. बिहार से ताल्लुक रखनेवाले रवींद्र नारायण सिंह अब तक संगठन के उपाध्यक्ष थे. उन्हें चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 2010 में पद्मश्री मिला था, जो देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

केंद्रीय उपाध्‍याक्ष डॉ. आरएन सिंह मूलतः बिहा के सहरसा के रहने वाले हैं. केंद्रीय अध्‍यक्ष बनाए जाने पर बिहार खासकर सहरसा में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ, विश्‍व हिंदू परिषद सहित अन्‍य अनुशांगिक संगठनों में खुशी की लहर है. सहरसा में कार्यकर्ता लगातार उन्‍हें बधाई दे रहे हैं.

सर्वसम्मति से रवींद्र नारायण सिंह को चुना गया अध्यक्ष

वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”हमारे न्यासी बोर्ड ने आज सर्वसम्मति से रवींद्र नारायण सिंह को हमारा अध्यक्ष चुना.” डॉ. रवींद्र सिंह ने विष्णु सदाशिव कोकजे की जगह ली है, जो अप्रैल 2018 से संगठन के अध्यक्ष थे. सुरेंद्र जैन ने कहा, ”कोकजे की आयु अब 82 साल है. वह वीएचपी अध्यक्ष के रूप में अपने दायित्वों से मुक्त होना चाहते थे. चुनाव उनकी इच्छाओं और हमारे संविधान के अनुरूप हुआ है.”