पटना

बिहारशरीफ: आइपीएस अधिकारी बनकर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला ठग को पुलिस ने किया गिरफ़्तार


गिरफ़्तार ठग के घर से आईपीएस अधिकारी की वर्दी, नकली पिस्तौल भी बरामद किया गया

बिहारशरीफ (आससे)। फर्जी आइपीएस अधिकारी बनकर नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाला एक शातिर को पुलिस ने धर दबोचा है। छापामारी के दौरान पुलिस आइपीएस की वर्दी, नकली पिस्तौल, नेमप्लेट, नकली ज्वाइनिंग लेटर भी बरामद किया है। सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि कागजी मोहल्ला में छापामारी कर नौकरी दिलाने के नाम पर रुपया लेते एक नकली आईपीएस अधिकारी को गिरफ़्तार किया है।

गिरफ़्तार ठग युवक एवं युवतियों से रेलवे एवं सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी किया था। गिरफ़्तार  ठग दीपनगर थाना क्षेत्र के पोरई गांव निवासी राजकुमार चौधरी का पुत्र सुजीत कुमार है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ़्तार ठग फोटोशॉप के माध्यम से कई आईपीएस अधिकारियों के साथ अपना फोटो जोड़कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था और कहता था कि ये सब अधिकारियों के साथ हम काम करते है। जहां पर अपना ऑफिस बनाये हुए थे वहां बड़े आईपीएस अधिकारियों के नाम का बोर्ड भी लगा रखा था और उसपर अपना भी नाम लिखवाये था।

व्हाट्सएप एवं फेसबुक प्रोफाइल में भी आइपीएस की वर्दी पहने से है ताकि इससे आसानी से लोग इसके झांसे में आ सके। इस संबंध में बिहार थाना में एक ठगी का शिकार हुए युवक ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिसमें नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख 90 हजार रुपया ठगी किया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुसंधान किया गया। अनुसंधान के क्रम में कागजी मोहल्ला से उक्त ठग को गिरफ़्तार किया गया।