पटना

राजगीर: दीक्षांत समारोह आयोजित कर पुलिस एकेडमी में 60 एवं 62 वें बैच के 24 डीएसपी को दिलाई गयी शपथ


जाति, धर्म से उपर उठकर समाज हित में काम करना अच्छे पुलिस पदाधिकारी की है जिम्मेवारीः डीजी

राजगीर (नालंदा) (आससे)। पुलिस के चैलेंज दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आपसे इस समाज को काफी उम्मीदें लगी हुई है। इस स्थिति में आप को हर विकट परिस्थितियों में समाज की सेवा करना होगा। आप जाति धर्म से ऊपर उठकर राष्ट्र व समाज हित में काम करे तभी एक अच्छे पुलिस पदाधिकारी के रूप में समाज के बीच जाने जाएंगे।

यह बातें बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के डीजी आर एस भटटी ने पुलिस अकादमी में 60 वे एवं 62 वें बैच के 24 डीएसपी बैच के पदाधिकारियों को दीक्षांत पारेण परेड के दौरान अपने पद की शपथ दिलाते हुए कहीं। श्री भट्टी ने कहा कि आज हमारे बीच काफी चुनौतियां हैं उससे घबराना नहीं है आप लोग जहां भी जाएं पूरी ईमानदारी एवं अनुशासन में रहकर काम करें।

उन्होंने कहा कि मेहनत  करना पुलिस का काम ही है उसी हिसाब से जवानों को ट्रेनिंग देकर तैयार भी की जाती है। डीजी ने कहा कि आज महिला सशक्तिकरण देखने को मिल रहा है जहां 24 डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों ने 9 लोग महिलाएं शामिल है। उन्होंने सभी लोगों सम्मानित करते हुए पूरी इमानदारी एवं मेहनत से लोगों की सेवा करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि आप लोग जहां भी रहे विभाग समाज और प्रदेश का नाम रौशन हमेशा करते रहे डीजी ने कहा कि आप में काबिलियत है तो आपकी समाज के बीच एक अलग पहचान बनती है उसे हमेशा बरकरार रखनी चाहिए।

इस अवसर पर बिहार पुलिस अकादमी के निदेशक भृगु निवासन ने कहा कि इस कोरोना वैश्विक महामारी को झेलते हुए हमारे जवानों ने अच्छी तालीम हासिल की है। उसकी पराक्रम एवं जौहर आज लोगों को देखने का मौका मिला है। उन्होंने लोगों से देश व समाज की सेवा पूरी निष्ठा पूर्वक करने को कहा। इस पारेण परेड के अवसर पर जवानों द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतब दिखाकर लोगों ने यह साबित कर दिया है कि बिहार पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण पाने वाले जवान काफी फुर्तीले, जांबाज, जोशीले है जो कभी भी किसी भी वक्त विभिन्न परिस्थितियों में भी उस हिसाब से अपने आपको को डाल सकते हैं।

इस अवसर पर बिहार पुलिस अकादमी के उपनिदेशक सह प्राचार्य डीआईजी पीके दास, मगध प्रमंडल के आईजी अमित लोढ़ा, एसपी अजय कुमार पांडेय, एसपी अजय कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार भारद्वाज, इमानुल मेगनू, विनोद कुमार सहित बिहार पुलिस के जवान एवं पदाधिकारी लोग शामिल हुए। सत्रंत परीक्षाफल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं महताब आलम, अमरनाथ त्रिपाठी, निधि कुमारी, प्रांजल, शिवम कुमार, नेहा कुमारी, मोहम्मद मुर्शीद आलम, विनीता सिन्हा को सम्मानित किया गया।