पटना

बिहारशरीफ: आम लोगों को न्याय मिल सके यही पुलिस का उद्देश्य: एसपी


पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी ने की अपराध गोष्ठी

बिहारशरीफ (आससे)। जिला अपराध गोष्ठी में पैक्स चुनाव की तैयारी, लंबित कांडों का निष्पादन, रोड जाम करने वाले पर सख्ती से पेश आने सहित विभिन्न आपराधिक वारदातों पर नियंत्रण सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गयी। पुलिस अधीक्षक एस- हरि प्रसाथ ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित हरदेव भवन में पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध गोष्ठी की। अपराध गोष्ठी के दौरान सख्त निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर रोड जाम करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। उनपर एफआईआर किया जाय। साथ ही साथ आने वाले चुनाव की तैयारी का भी जायजा लिया।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि लंबित वारंटों का निष्पादन करें। 107 की कार्रवाई करें। अपराधियों पर नजर रखे। एसपी ने कहा कि नालंदा पुलिस क्राइम कंट्रोल  करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसकी पूरी तैयारी है। अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ हीं लंबित कांडों के निबटारों पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आम लोगों को न्याय मिल सके यही पुलिस का उद्देश्य है। बैठक में सरस्वती पूजा को लेकर सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने थाना में शांति समिति की बैठक कर जो भी फरार अभियुक्त है उसकी गिरफ्तारी करे।

अपराध गोष्ठी में एसपी ने पुलिस की कार्यशैली की चर्चा करते हुए कहा कि आम लोगों के साथ मित्रवत व्यवहार होना चाहिए। पुलिस की पॉजीटिव छवि जनता के बीच हो इसे सुनिश्चित करे। कोई भी पीड़ित आये उसे न्याय मिलना चाहिए। महिला की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा। इसके साथ ही एसपी ने यह भी कहा कि कोई निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं इस मुद्दे पर काम होनी चाहिए, जिसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो। अपराध गोष्ठी में एसपी ने कहा कि अवैध बालू के उत्खनन एवं अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए मुस्तैदी से काम करें।

अपराध गोष्ठी में एएसपी अजय कुमार, सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी, ट्रैफिक डीएसपी अरूण कुमार सिंह, राजगीर डीएसपी सोमनाथ, हिलसा डीएसपी सहित सभी पुलिस निरीक्षक, सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे।