पटना

बिहारशरीफ: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बाजार समिति प्रांगण में चल रहे कार्यों में तेजी लाने का निर्देश


डीएम एसएफसी के गोदाम पहुंचकर चावल की गुणवत्ता एवं नमी को देखा

बिहारशरीफ (आससे)। शुक्रवार को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह अचानक बिहारशरीफ स्थित बाजार समिति परिसर पहुंचे। साथ में बिहारशरीफ नगर निगम के आयुक्त अंशुल अग्रवाल भी थे। इसके साथ हीं बिहार राज्य पुल निर्माण निगम तथा संवेदक प्रतिनिधि भी डीएम के साथ पहुंचे थे। बाजार समिति प्रांगण में बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है, जिसकी कार्यकारी एजेंसी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम है। डीएम ने निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही द्वितीय चरण के कार्य के लिए भी कार्रवाई जो प्रक्रियाधीन है उसे शुरू कराने की बात कही।

डीएम ने इस दौरान बाजार समिति प्रांगण स्थित एसएफसी के सीएमआर गोदाम का औचक निरीक्षण किया। चावल की गुणवत्ता को देखा तथा नमी मापक यंत्र के माध्यम से चावल में नमी की मात्र की जांच करायी, जो निर्धारित मानक के अंतर्गत पाया गया। डीएम ने जिला प्रबंधक एसएफसी को निर्धारित गुणवत्ता एवं नमी की मात्र के अनुरूप ही चावल प्राप्त करने का निर्देश दिया।

साथ ही जविप्र में मार्च महीने के लिए एसएफसी के गोदाम से चावल उठाव का आदेश जो विभाग द्वारा दिया गया है उसके अनुसार चावल का त्वरित उठाव गोदाम से सुनिश्चित कराने को कहा गया। डीएम के साथ जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक एसएफसी आदि पदाधिकारी मौजूद थे।