पटना

बिहारशरीफ: जगदेव प्रसाद की जयंती पर कुशवाहा महासम्मेलन का आयोजन


जगदेव प्रसाद किसी समाज के नहीं अपितु दलित एवं शोषितों के नेता थे: डॉ॰ संजय जायसवाल

बिहारशरीफ (आससे)। मंगलवार को दीपनगर में कुशवाहा चेतना मंच के द्वारा कुशवाहा महासम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ॰ संजय कुमार जायसवाल ने कहा कि स्व॰ जगदेव प्रसाद किसी समाज के नहीं अपितु दलितों एवं शोषितों के नेता थे। उनके जैसे महापुरुषों की कुर्बानी की वजह से हीं आज गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना है। डॉ॰ जायसवाल ने कहा कि वे प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ-साथ बेतिया के सांसद भी है और आज वे पूरे चंपारण की ओर से नालंदा जिले के लेागों को प्रणाम करते है। उन्होंने कहा कि हर समाज एक ईंट है और समाज की मजबूती से यह ईंट मजबूत होती है और इन्हीं मजबूत ईंटों से देश रूपी मंदिर का निर्माण होता है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन एवं पिंकी कुशवाहा ने कहा कि स्व॰ जगदेव प्रसाद के सपनों को केंद्र सरकार पूरा कर रही है। समाज के अंतिम तबके के लेागों तक विकास की रोशनी पहुंचायी जा रही है।

इस मौके पर बिहारशरीफ के विधायक डॉ॰ सुनील कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया तथा उपस्थित भीड़ का अभिवादन करते हुए कहा कि समाज के लोगों ने उन्हें बेटे की तरह प्यार दिया है। उनके प्यार का ही नतीजा है कि मुझे पांचवीं बार विधायक बनने का गौरव मिला है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्व॰ जगदेव प्रसाद के आदर्शों पर चलते हुए अपने हक की लड़ाई लड़नी होगी तभी समाज का विकास संभव है।

इस महासम्मेलन में अिऽलेश कुशवाहा, डॉ॰ चन्देश्वर प्रसाद, डॉ॰ डीएन वर्मा, डॉ॰ पवन, धनंजय कुशवाहा, मिठ्ठू, डॉ॰ जीतेन्द्र, सुधीर कुमार, राजू कुशवाहा, पप्पू, विपिन कुमार, धनंजय कुमार, नीरज कुमार डब्लयू, डॉ॰ विपिन कुमार, धीरेन्द्र रंजन, सुधीर कुमार, अरशद करीम आदि  भी उपस्थित थे।